Dudhsagar Falls: ‘जन्नत’ जैसा नजर आ रहा दूधसागर फॉल्स, Video देखकर हो जाएंगे दीवाने

0
3
Nainital History: सरोवर नगरी का नाम कैसे पड़ा नैनीताल
Nainital History: सरोवर नगरी का नाम कैसे पड़ा नैनीताल

हाइलाइट्स

दूधसागर फॉल्स की ऊंचाई करीब 310 मीटर है, जो इसे खास बनाती है.
इसे देखकर ऐसा लगता है, जैसे पहाड़ों से दूध बहकर नीचे आ रहा है.

Dudhsagar Falls Video: जब भी टूरिस्ट प्लेस की बात होती है, तो जेहन में सबसे पहले गोवा (Goa) का नाम आता है. नेचर लवर्स से लेकर नाइटलाइफ के दीवानों के लिए यह एक परफेक्ट डेस्टिनेशन है. यहां के शानदार समुद्र तट, मनमोहक वॉटर फॉल्स और हरियाली लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं. बरसात के मौसम में गोवा की प्राकृतिक सुंदरता अपनी पिक पर पहुंच जाती है और यहां के नजारे देखकर लोग हैरान रह जाते हैं. इन दिनों गोवा का सबसे मशहूर ‘दूधसागर फॉल्स’ आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. मानसून में यह इतना खूबसूरत हो गया है कि इसे देखकर आप खुद को भूल जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः गोवा और मुंबई समेत इन 5 जगहों पर नाइटलाइफ को बना सकते हैं यादगार

यहां देखें दूधसागर फॉल्स का मनमोहक वीडियो

गोवा और कर्नाटक के बॉर्डर पर स्थित दूधसागर फॉल्स भारत के पांच सबसे ऊंचे झरनों में से एक है. करीब 310 मीटर की ऊंचाई और 100 फीट चौड़ाई के साथ दूधसागर फॉल्स को देखकर ऐसा लगता है, जैसे पहाड़ों से दूध बहकर नीचे आ रहा हो. यह फॉल्स अपनी करिश्माई प्राकृतिक सुंदरता और आकर्षक वातावरण के कारण गोवा के पास घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है. यह भव्य चार-स्तरीय झरना 2013 में ब्लॉकबस्टर फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में भी दिखाया गया था. इन दिनों दूधसागर फॉल्स बेहद खूबसूरत नजर आ रहा है.

वाइल्ड लाइफ के देख सकते हैं बेहतरीन नजारे 

यह गोवा और आसपास के स्थानों पर आने वाले पर्यटकों के लिए सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक है. गोवा में दूधसागर जलप्रपात शुरू में पहाड़ से नीचे आने वाले दूध की तरह दिखता है, जो बाद में झरनों में बदल जाता है. दूधसागर झरना गोवा में महावीर वाइल्ड लाइफ सैंक्चुअरी के करीब स्थित है. आप इस फॉल्स के अलावा यहां वाइल्ड लाइफ के अद्भुत नजारे देख सकते हैं. इस सैंक्चुअरी में आप जंगली कुत्ते, बंगाल टाइगर, ग्रे-हेड मैना, चित्तीदार हिरण, भालू, तेंदुआ, बाइसन और तितलियों की विभिन्न प्रजातियां देख सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः महज 41855 रुपये में मिल रहा थाईलैंड घूमने का मौका !

नाइटलाइफ के लिए भी फेमस है गोवा

गोवा में करने के लिए बहुत कुछ है. यहां आप खूबसूरत समुद्र तटों पर घूम सकते हैं. यहां कई ऐतिहासिक चर्च और अन्य धार्मिक स्थल हैं. इसके अलावा गोवा की नाइटलाइफ पूरे देश में फेमस है. बीच पर होने वाली पार्टियां और समय-समय पर होने वाले फेस्टिवल गोवा को एक परफेक्ट डेस्टिनेशन बनाते हैं. आप दिल्ली से गोवा फ्लाइट और ट्रेन से पहुंच सकते हैं. दिल्ली से गोवा की दूरी करीब 1900 किलोमीटर है.

Tags: Dudhsagar waterfall, Goa, Lifestyle, Travel

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here