बीच पर जाने की कर रहे हैं तैयारी, तो बैग में इन ज़रूरी चीज़ों को रखना न भूलें

0
5

हाइलाइट्स

बीच पर जाएं, तो सेल्फ केयर से जुड़ी ज़रूरी चीज़ें ले जाएं.
ज़रूरत के अलावा एक पेयर एक्स्ट्रा ड्रेस ले जाना न भूलें.

Beach Trip: अपनी बॉडी और माइंड को तरोताजा करने के लिए समुद्र के किनारे पर मनाई गई छुट्टियों माइंड और बॉडी को रिलैक्स करता है. वैसे तो समुद्र किनारे छुट्टियां बिताना हर किसी को पसंद है, लेकिन कई बार घूमने की हड़बड़ाहट में हम आधी-अधूरी चीज़ें पैक करते हैं और तट पर जाकर सामान की कमी से परेशान हो जाते हैं.

ऐसे में हम आपको बताते हैं कि बीच ट्रिप को और ज्यादा रोमांचक और टेंशन फ्री बनाने के लिए आप किन चीज़ों को पैक कर सकते हैं. बीच ट्रिप पर जाने से पहले आपको अपने पैकिंग बैग में स्वीमिंग कॉस्टयूम, हेयर एक्सेसरीज और सन स्क्रीन लोशन के अलावा और क्या रखना चाहिए.

वाटरप्रूफ बैग
बीच पर जाने के लिए आपको ऐसे बैग का चुनाव करना चाहिए, जो वाटरप्रूफ हो. मान लीजिए आप बीच पर इंज्वॉय कर रहे हैं और आपका सामान गीला हो जाए तो फिर एन्जॉय करने का सारा मज़ा किरकिरा हो जाएगा. ऐसे में जरूरी है कि आपके पास फोल्डेबल वॉटरप्रूफ कैरी बैग हो. इसमें सामान तो सुरक्षित होगा ही साथ फोल्डेबल होने की वजह से कम जगह में आ जाएगा.

ये भी पढ़ें: कश्मीर की हसीन वादियों के दीदार का सुनहरा मौका, जानें IRCTC का आकर्षक प्लान

स्वीमिंग सूट
बीच पर जाने के लिए सबसे ज़रूरी है स्वीमिंग सूट. स्वीमिंग सूट के बिना आप बीच पर पानी की लहरों और ठंडी हवा का मजा नहीं ले पाएंगे. ध्यान रहे कि स्वीमिंग सूट आपके साइज का होने के साथ-साथ कम्फर्टेबल होना चाहिए. बच्चों और पुरुषों के लिए स्वीमिंग कॉस्ट्यूम रखना न भूलें. साथ ही स्लीपर्स रखें, ताकि बीच पर चलने में आसानी हो.

बीच अम्ब्रेला
दोपहर के समय बीच पर काफी धूप होती है, इसलिए टैनिंग से बचने के लिए बीच अम्ब्रेला/छाता अपने बैग में ज़रूर शामिल करें. आजकल बीच अम्ब्रेला फोल्डेबल भी आसानी से मिल जाते हैं, जो आपके बैग में ज्यादा जगह नहीं लेगा.

ये भी पढ़ें:  नेचर लवर्स के लिए बेहतरीन हैं हिमाचल प्रदेश के ये 5 टूरिस्ट प्लेस

पर्सनल केयर
बीच पर जाने के लिए अपनी एक पर्सनल किट बनाएं जिसमें अपने जरूरत की सभी दवाईयां, फर्स्ट एड बॉक्स और सनस्क्रीन लोशन जैसी चीज़ें शामिल करें. कोविड के चलते हैंड सेनिटाइजर, मास्क और लोशन रखना न भूलें. हो सके तो ​लिपस्टिक, कंघी और हेयर एसेसरीज का छोटा सा पाउच बनाएं और उसे भी अपने साथ रखें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Travel

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here