बेहद खूबसूरत है पहाड़ों की गोद में बसा लैंसडाउन, आकर्षक नजारे जीत लेंगे दिल

0
3

हाइलाइट्स

भुल्ला ताल लैंसडाउन के सिटी सेंटर में स्थित बेहतरीन जगह है.
लैंसडाउन की प्राकृतिक सुंदरता आपको दीवाना बना देगी.

Travel To Lansdowne: घूमने-फिरने से दिमाग एकदम रिलैक्स हो जाता है और मन भी बहुत शांत होता है. अगर खूबसूरत और शांत जगहों पर घूमने जाते हैं तो यह हमारी मानसिक सेहत के लिए भी अच्छा होता है. ऐसी ही एक जगह है उत्तराखंड का लैंसडाउन, जिसे अपनी सैनिक ब्यूटी के लिए जाना जाता है. अगर सूर्योदय या सूर्यास्त होने के समय हिमालय की चोटियों का मन मोह लेने वाला नजारा देखना चाहते हैं तो यह जगह बेस्ट है. इसके साथ ही एक प्लस प्वाइंट यह है कि इस रास्ते में भी बोर नहीं होने वाले क्योंकि रास्ते में फौजी रूट भी आपके दिल को भाने वाले हैं. अगर चाहें तो अगले वीकेंड पर ही इस जगह का टूर बना सकते हैं. आइए जानते हैं इस जगह में कौन-कौन से स्थान टूरिस्ट को आकर्षित करते हैं.

ये हैं प्रमुख आकर्षण
ताड़केश्वर महादेव मंदिर यहां का सबसे खूबसूरत मंदिर है और अगर मानसिक शांति या फिर खुद को चिंता मुक्त रखने के लिए मेडिटेशन करना चाहते हैं तो यह मंदिर बेस्ट रहने वाला है. भुल्ला ताल लैंसडाउन के सिटी सेंटर से एक किलोमीटर दूर है. यह टूरिस्ट्स के लिए बहुत अच्छी जगह है. यहां पर बोटिंग जैसी एक्टिविटी की जा सकती हैं. अगर संस्कृतिक और कलात्मक चीजों में रुचि रखते हैं तो यहां के दारवान सिंह म्यूजियम में जा सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः मानसून में प्लान कर रहे हैं हनीमून, तो कोडैक्क्नाल का ट्रिप बनाएं

दिल जीत लेंगी ये जगहें
अगर किसी ऊंची जगह पर जाकर पहाड़ों का आनंद लेना चाहते हैं तो टिप न टॉप प्वाइंट पर जा सकते हैं. यहां पर फोटोग्राफी भी कर सकते हैं. घरवाल राइफल के वार मेमोरियल में भी जा सकते हैं. यहां के मॉल रोड पर स्थित सेंट जॉन चर्च में घूम सकते हैं. इसके अलावा यहां सेंट मैरी चर्च भी है. एक अजीबो-गरीब जगह पर जाना चाहते हैं तो भीम पकोड़ा जाएं. जहां पर एक पत्थर दूसरे पत्थर के ऊपर रखा हुआ है. खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठाने के लिए हवाघर भी जा सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः ‘जन्नत’ नजर आते हैं केरल के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, तस्वीरें देखकर सब भूल जाएंगे

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Tour and Travels, Tourism

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here