वीकेंड को बनाएं यादगार, प्लान करें औली का ट्रिप

0
4

हाइलाइट्स

स्नो स्कीइंग के बाद औली में रोपवे राइड दूसरी थ्रिलिंग एक्टिविटी है.
दो दिन के लिए औली के पहाड़ों के बीच कैंपिंग की जा सकती है.

Travel To Auli– वीकेंड पर यदि फ्रेंड्स और फैमिली के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं तो औली बेस्ट प्लेस है. उत्तराखंड का हिल स्टेशन औली सिर्फ बर्फ और पहाड़ियों के लिए ही नहीं बल्कि खूबसूरत साइट सीन्स के लिए भी जाना जाता है. वैसे तो औली की खूबसूरती दिसंबर और जनवरी में बर्फ की वजह से देखने लायक होती है लेकिन अप्रैल से जुलाई में भी पर्यटक इसके बेहतरीन नजारों का लुफ्त उठाते हैं. जिन लोगों को ट्रेकिंग का शौक है वह औली का प्लान बना सकते हैं.

औली में काफी ठंड पड़ती है, जुलाई के महीने में भी कई बार स्वेटर की जरूरत पड़ जाती है. औली ज्यादा बड़ा नहीं है इसलिए घूमने के लिए वीकेंड पर्याप्‍त रहेगा. चलिए जानते हैं औली में देखने लायक ऐसा क्या है जो ट्रिप को यादगार बना सकता है.

औली आर्टिफिशियल लेक

दुनिया की सबसे ऊंची मानव निर्मित लेक में से एक है औली ​आर्टिफिशियल लेक. सर्दियों के मौसम में ये लेक बर्फ से पूरी तरह से ढक जाती है, वहीं गर्मियों में हरे-भरे पेड़ इसकी खूबसूरती को बढ़ाते हैं. सनराइज और सनसेट देखने के लिए ये स्पॉट बेस्ट रहेगा. ये लेक औली से लगभग पांच किलोमीटर की दूरी पर है.

कुआरी पास ट्रीक

कुआरी पास ट्रीक एक खूबसूरत विंटर ट्रैकिंग स्पॉट है. इस ट्रीक की ऊंचाई लगभग 12000 फीट है. इसके आसपास के जंगल इसकी खूबसूरती को चार चांद लगाते हैं. यदि औली घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यह ट्री​क ट्रिप को यादगार बना देगा.

ये भी पढ़ें: Travel Hacks: अगर आपको भी ट्रैवलिंग करते समय आती है उल्टी-चक्कर, तो राहत के लिए इन टिप्स को करें फॉलो

रोपवे राइड

स्नो स्कीइंग के बाद औली में रोपवे राइड दूसरी थ्रिलिंग एक्टिविटी है. रोपवे से नंदा देवी चोटी आसानी से देखी जा सकती है. कम बजट में यदि ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो औली बेस्ट प्लेस हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Travel Hacks: पहली बार हिल स्टेशन जाने का बना रहे हैं प्लान? ट्रैवल बैग में पैक करना न भूलें ये चीजें

कैंपिंग

यदि कैंपिंग का शौक है तो औली का प्लान बिल्कुल सही रहेगा. दो दिन के लिए औली के पहाड़ों के बीच कैंपिंग की जा सकती है. कैंपिंग के लिए होटल्स और गाइड ठहरने और खाने की व्यवस्था कराते हैं.

Tags: Lifestyle, Travel

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here