लॉन्ग ड्राइव के लिए बेस्ट हैं ये मनमोहक लोकेशन, यादगार बन जाएगी ट्रिप

0
3

हाइलाइट्स

बारिश के मौसम में मुंबई से गोवा का रुख करना अच्छा ऑप्शन है.
बेंगलुरु से कुर्ग तक ड्राइव के दौरान आपको खूबसूरत नजारे दिखेंगे.

Travel Tips: आमतौर पर गर्मियों में घूमना अवॉइड करने वाले लोग मानसून में कहीं न कहीं की ट्रिप प्लान कर लेते हैं. कुछ लोगों को बारिश के मौसम में लॉन्ग ड्राइव पर जाना बेहद पसंद होता है. ऐसे में कई लोग लॉन्ग ड्राइव पर जाने की डेस्टिनेशन सेलेक्ट करने में काफी कन्फ्यूज हो जाते हैं. हालांकि बारिश के मौसम में कुछ जगहों पर लॉन्ग (Long drive) ड्राइव करना आपके लिए बेहतर हो सकता है. लॉन्ग ड्राइव पर जाने के लिए देश में कई लोकेशन मौजूद हैं. बारिश के मौसम में जहां कुछ रोड ट्रिप पर जाना सेफ नहीं होता है. वहीं कुछ जगहों की लॉन्ग ड्राइव पर जाना आपके सफर को यादगार बना सकता है. आइए जानते हैं मानसून की बेस्ट लॉन्ग ड्राइव लोकेशन्स के बारे में.

दिल्ली से अल्मोड़ा की ट्रिप पर जाएं
अगर आप राजधानी दिल्ली में रहते हैं और लॉन्ग ड्राइव पर जाने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन की तलाश में हैं तो दिल्ली से अल्मोड़ा का सफर आपके लिए परफेक्ट हो सकता है. दिल्ली से महज 370 किलोमीटर दूर अल्मोड़ा की ट्रिप में आप बारिश का मनमोहक नजारा देखने के साथ-साथ भीमताल, लैंसडाउन, कसारदेवी मंदिर के दर्शन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: मानसून में दिल्ली के पास मौजूद इन जगहों को करें एक्सप्लोर

मुंबई से गोवा की रोड ट्रिप
बारिश के मौसम में मुंबई से लॉन्ग ड्राइव पर जाने के लिए गोवा का रुख करना बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. मुंबई से लगभग 590 किलोमीटर दूर गोवा पहुंचने में आपको 10-11 घंटे लग सकते हैं. इस दौरान रास्ते में कुछ फेसम फूड का टेस्ट लेने के अलावा आप अपनी ट्रिप को जमकर एंजॉय कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: शहर से बाहर घूमने के लिए ऐसे बुक करें गाड़ी, पैसों की होगी काफी बचत

बेंगलुरु से कुर्ग का सफर
बेंगलुरु से 265 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कुर्ग की रोड ट्रिप बारिश के खूबसूरत नजारों के लिए मशहूर है. ऐसे में अगर आप बारिश का पूरा मजा उठाना चाहते हैं, तो बेंगलुरु से कुर्ग तक लॉन्ग ड्राइव पर जाना आपके लिए बेस्ट हो सकता है.

दार्जलिंग से गंगटोक की रोड ट्रिप
वैसे तो बारिश के मौसम में पहाड़ी क्षेत्रों की सैर थोड़ी खतरनाक हो सकती है. हालांकि दार्जलिंग से गंगटोक का सफर काफी हद तक सेफ और मजेदार होता है. वहीं शॉर्ट लॉन्ग ड्राइव पर जाने के लिए ये बेस्ट लोकेशन है. बता दें कि दार्जलिंग से गंगटोक की दूरी महज 100 किलोमीटर है. ऐसे में बारिश के साथ-साथ पहाड़ों का दीदार करते हुए सिर्फ 4 घंटे में आप इस ट्रिप को पूरा कर सकते हैं.

Tags: Lifestyle, Travel

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here