हनीमून पर इंटरनेशनल ट्रिप करना चाहते हैं, तो प्लान करें वियतनाम का टूर

0
5

हाइलाइट्स

करंसी एक्सचेंज करवाना ना भूलें.
वियतनाम की सिग्नेचर डिश ज़रूर ट्राई करें.
वियतनाम के सापा में घूमने ज़रूर जाएं.

Vietnam Tour : हर कोई शादी के बाद पार्टनर के साथ अपनी पहली ट्रिप के लिए एक्साइटेड होता है. पार्टनर के साथ पहली ट्रिप पर जाने से पहले डेस्टिनेशन या घूमने के लिए जगह चुनना सबसे मुश्किल काम हो सकता है. शादी के बाद हनीमून पर इंटरनेशनल ट्रिप भला कौन नहीं करना चाहेगा, लेकिन इंटरनेशनल टूर प्लान करने से पहले अगर बजट का ख्याल इंटरनेशनल ट्रिप के सारे सपने को तोड़ देता है. ऐसे में आप हनीमून को स्पेशल बनाने के लिए बिना ज्यादा सोचे वियतनाम का टूर प्लान कर सकते हैं.
वियतनाम बजट फ्रेंडली हनीमून के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. यह एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है, जहां के खूबसूरत नज़ारे, प्राचीन गुफाएं और स्ट्रीट फूड आपकी यात्रा को यादगार बना देंगे.

वियतनाम ट्रिप के लिए कैसे करें तैयारी

-किसी भी इंटरनेशनल ट्रिप पर जाने से पहले आपके पास वीजा और पासपोर्ट होना ज़रूरी है. ट्रिप बनाने से पहले वीजा और पासपोर्ट तैयार कर लें.

-अपने शहर से वियतनाम के हनोई की फ्लाइट बुक कर लें. वियतनाम पहुंच कर वहां का लोकल ट्रांसपोर्ट या इंटरसिटी फ्लाइट्स भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

-करंसी यानी रुपए एक्सचेंज करवाना ना भूलें. वियतनाम की ऑफिशियल करंसी डोंग है और कई जगह अमेरिकी डॉलर भी इस्तेमाल किए जाते हैं.

वियतनाम ट्रिप को ऐसे बनाएं यादगार 

स्ट्रीट फूड

वियतनाम का स्ट्रीट फूड काफी मशहूर है, जहां आप अलग-अलग वैरायटी का खाना ट्राई कर सकते हैं. वियतनाम की सिग्नेचर डिश ज़रूर ट्राई करें.

ड्रिंक्स

अगर आप ड्रिंक्स के शौकीन है तो यह आपके लिए परफेक्ट स्पॉट है. यहां ड्रिंक्स काफी सस्ते दामों पर मिलती है, जिसे आप इंजॉय कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: शहर से बाहर घूमने के लिए ऐसे बुक करें गाड़ी, पैसों की होगी काफी बचत

वियतनाम के मशहूर पर्यटन स्थल 

क्वांग विन्ह

ये शहर दुनिया की सबसे बड़ी गुफाओं के लिए जाना जाता है और वियतनाम में अपनी प्राकृतिक और अनोखी सुंदरता के लिए काफी मशहूर है.

होई एन

होई एन को वियतनाम में उसकी टेढ़ी मेढ़ी चीनी गलियों, बाजारों और खाने के लिए काफी पसंद किया जाता है.

सापा

सापा जाए बगैर वियतनाम का ट्रिप पूरा नहीं होता है. सापा में जाकर आप इंडोचीन की सबसे ऊंची चोटी पर ट्रैकिंग का लुफ्त उठा सकते हैं. यहां के खूबसूरत नजारे आपकी यात्रा को यादगार बना देंगे.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के भेड़ाघाट की नैचुरल ब्यूटी बना देगी दीवाना, फेमस हैं यहां के वॉटरफॉल्स

Tags: Lifestyle, Tour and Travels, Travel

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here