फूड लवर्स के लिए जन्नत है मुंबई की खाऊ गली, पेट के साथ दिल भी होगा खुश

0
2

हाइलाइट्स

भीड़भाड़ वाला शहर मुंबई खाऊ गली के लिए भी प्रसिद्ध है,
मुंबई शहर की हर गली फूड लवर्स को आकर्षित करती है.

Mumbai Khau Galli– मुंबई में खाने की वैरायटी की कोई भी कमी नहीं है. सपनों की नगरी मुंबई में काफी बड़ी आबादी है. उस आबादी को तरह तरह का खाना खिलाने के लिए मुंबई भर में अनगिनत फ़ूड स्टॉल है. मुंबई की हर गली और हर कोने में कई रेस्तरां और फ़ूड स्टॉल देखने को आराम से मिल जाएंगे. मुंबई का खाना हर कोई पसंद करता है. यहां का बड़ा पाव तो बच्चे-बच्चे की पसंद है. बात जुहू बीच की करें तो, यहां पर बैठकर भेलपूरी खाने का मज़ा ही कुछ और है.

खाने का ज्यादा मजा लेना है तो, यहां की खाऊ गली के बारे में कोई कैसे भूल सकता है. जहां आपको आपके टेस्ट के हिसाब से चटपटा और स्पाइसी फ़ूड सर्व किया जाता है.

घाटकोपर की खाऊ गली
मुंबई में घाटकोपर की खाऊ गली डोसे के लिए फेमस है. साउथ इंडियन डिश डोसा तो आपको कहीं भी मिल जाएगा. लेकिन घाटकोपर की खाऊ गली में मिलने वाले डोसे का स्वाद आप चाहकर भी नहीं भूल पाएंगे. यहां डोसे की कई वैरायटी को आप ट्राई कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: नगालैंड घूमने की कर रहे हैं प्लानिंग तो ये 5 जगहें सफर बनाएंगी यादगार

चेम्बूर की खाऊ गली
पंजाबी और सिंधी खाने का स्वाद लेना हो तो चेम्बूर की खाऊ गली में आना तो बनता है. यहां पंजाबी खाने की सारी वैरायटी आपको आराम से मिल जाएगी. जो लज़ीज़ भी होगी और जायके से भरी भी.

कार्टर रोड की खाऊ गली
घाटकोपर की खाऊ गली बांद्रा में स्थित है. यहां पर मिलने वाले मोमोज, लस्सी दे पराठे, कार्टर ब्लू महीन चखा तो कुछ नहीं किया.

माहिम की खाऊ गली
माहिम दरगाह के पास स्थित खाऊ गली अपने नॉन वेज फूड की वजह से फेमस है. यहां का नॉन वेज फूड काफी पसंद किया जाता है. वैसे भी रोजाना के ऑफिस जाने वाले या कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स से यह खाऊ गली भरी रहती है. अगर मुंबई जा रहे हैं तो माहिम खाऊ गली की डेट जरूर ट्राई करें.चिकन टिक्का, नान, कबाब, बिरयानी जैसे लजीज खाने का मज़ा यहां जरुर आकर लेना चाहिए.


मुलुंड खाऊ गली
मुंबई के एमजी रोड के पास स्थित मुलुंड खाऊ गली अपने मसाला वडापाव के लिए सबसे ज्यादा फेमस है उसके साथ-साथ आप यहां पर तवा पुलाव, चॉकलेट शेक और बहुत से डेजजर्ट ट्राई कर सकते हैं. यहां का दिल जीतने वाला ऑरियो ब्लॉसम मिल्क शेक सबका फेवरेट है.

इसे भी पढ़ें: पहाड़ों की कर चुके हैं सैर तो इस बार केरल की ट्रिप करें एन्जॉय

मुंबई जाने का जब भी प्लान करें तो यहां की खाऊ गली में जरूर विजिट करें. खाऊ गली में सबके लिए कुछ ना कुछ लज़ीज़ जरुर मिल जाएगा.

Tags: Food, Lifestyle, Mumbai, Travel

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here