नेचर फोटोग्राफी के शौकीन हैं तो बनाएं केरल के मलप्पुरम में घूमने का प्लान

0
3

हाइलाइट्स

केरल का मलप्पुरम प्राकृतिक दृश्यों से भरा हुआ है.
मलप्पुरम में काफी अच्छी तस्वीरें लेने का मौका मिलेगा.

Visiting places in Malappuram: अगर आप नेचर फोटोग्राफी के शौकीन हैं तो जाहिर है कि आप प्राकृतिक रूप से सुंदर जगहों की तलाश में होंगे, ऐसी जगह जहां पर आपको अच्छी तस्वीरें मिल सकें. केरल का मलप्पुरम एक ऐसी ही जगह है. मलप्पुरम केरल के 14 जिलों में से एक है और यहां पर आपको केरल की तमाम ऐतिहासिक जगहें मिल जाएंगी. यहां जंगल, पहाड़, नदियां, बीच, झरने सभी मौजूद हैं. खासकर के बारिश के महीनों में यहां प्राकृतिक सुंदरता और भी निखर कर सामने आती है.

अगर आप अच्छी तस्वीरें लेने का शौक रखते हैं तो एक बार आपको मलप्पुरम जरूर जाना चाहिए. आइए आपको बताते हैं कुछ खास जगहों के बारे में जहां आपको नेचर फोटोग्राफी करने में मजा आ जाएगा.

केरल के मलप्पुरम में घूमने के शानदार जगहें 

नेदुमकायम 
ये एक रेनफॉरेस्ट है. नेदुमकायम रेनफॉरेस्ट अपनी खूबसूरती और हरियाली के लिए बहुत लोकप्रिय है. यहां आपको नेचर फोटोग्राफी के लिए काफी अच्छे दृश्य मिल सकते हैं. इसके अलावा आप यहां मौजूद तमाम एडवेंचर्स का मजा भी ले सकते हैं.

पेडिंजारेक्कारा बीच –
पेडिंजारेक्कारा बीच केरल के कुट्टीपुरम रेलवे स्टेशन से तकरीबन 24 किलोमीटर की दूरी पर है. प्राकृतिक सुंदरता के साथ यहां पर आपको प्रवासी पक्षी भी मिल जाएंगे जिन्हें देखना और तस्वीर लेना आप कभी नही भूल पाएंगे.

पलूर कोट्टा वाटरफॉल –
यूं तो सारे वाटरफॉल की तस्वीरें मनमोहक होती है लेकिन पलूरकोट्टा वाटरफॉल की बात कुछ और ही है. चारों तरफ हरा-भरा जंगल और बीच में वाटरफॉल, यह एक ऐसा नजारा है जिसे आप बिल्कुल मिस नहीं करना चाहेंगे. प्रकृति के बीच में आपको काफी अच्छी तस्वीरें लेने का मौका मिलेगा.

इसे भी पढ़ें: नेचर लवर्स के लिए बेहतरीन हैं हिमाचल प्रदेश के ये 5 टूरिस्ट प्लेस

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के भेड़ाघाट की नैचुरल ब्यूटी बना देगी दीवाना, फेमस हैं वॉटरफॉल्स

तिरुमंध्यमकुन्नू मंदिर –
ये मंदिर केरल के सबसे प्राचीनतम मंदिरों में से एक है. आसपास हरे-भरे जंगलों, झरनों और नदियों के बीच बसा ये मंदिर आपको सुकून के साथ साथ सबसे खूबसूरत प्राकृतिक नजारे भी देगा. प्रकृति के बीच में मंदिर की तस्वीरें किसी को भी मनमोहक लग सकती हैं.

Tags: Lifestyle, Travel

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here