कम बजट में घूमना चाहते हैं विदेश, यह खूबसूरत आईलैंड बनेगा परफेक्ट डेस्टिनेशन

0
1

हाइलाइट्स

इंडोनेशिया के सबसे खूबसूरत शहर बाली में कई ऐतिहासिक मंदिर हैं.
इंडोनेशिया अपने खूबसूरत समुद्र तटों के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है.

Bali Tourist Place: इंटरनेशन टूर, वह भी सस्ते में… क्या ऐसा सच में हो सकता है? अगर यह सवाल आपके मन में भी है, तो हमारा जवाब होगा, जी हां सस्ते में इंटरनेशल टूर हो सकता है. बजट में एक इंटरनेशल टूर करना किसी खुशखबरी से कम नहीं है. कम बजट में आप इंडोनेशिया का टूर प्लान कर सकते हैं और बाली जैसे फेमस आईलैंड पर छुट्टियां मना सकते हैं. इस टूर की सबसे ख़ास बात ये है कि समुद्र तट के किनारे पर बसे हुए बाली में कई ऐतिहासिक मंदिर, परम्परागत संगीत के साथ डांस दुनियाभर के लोगों को आकर्षित करने के लिए काफी  है. बाली में हर साल बड़ी संख्या में दुनियाभर के पर्यटक पहुंचते हैं. अगर आप भी बाली में वेकेशन प्लान करने की सोच रहे हैं तो ये कुछ इस तरह से ट्रिप प्लान कर सकते हैं.

पहले बदलवाएं करेंसी

आप जब भी विदेश जाने का प्लान करते हैं तो सबसे पहले करेंसी एक्सचेंज करवाना जरूरी होता है. इसके लिए किसी बैंक के ट्रेवल इंटरनेशनल कार्ड का प्रयोग किया जा सकता है. यहां बालिनीज रुपए की जगह डॉलर लेकर जाएंगे तो फायदे में रहेंगे.

इसे भी पढ़ें: पहली बार हिल स्टेशन जाने का बना रहे हैं प्लान? पैक करना न भूलें ये चीजें

इतने दिनों की होनी चाहिए ट्रिप

बाली में अच्छा टाइम स्पेंड करने के लिए कम से कम एक हफ्ते का तो प्लान करना ही चाहिए. अगर बजट अच्छा है और घूमने के लिए टाइम भी है तो आस पास के देशों में घूमकर अच्छा एक्सपीरियंस लेकर वापस बाली लौट आ सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः झीलों के शहर उदयपुर की खूबसूरती बना देगा दीवाना, दिखेंगे मनमोहक नजारे

ज्यादा महंगा न हो रिजॉर्ट

बाली में ऐसे कई होटल हैं जो आपको काफी सस्ते में मिल सकते हैं. इसके चलते महंगे रिजॉर्ट के चक्कर में ना पड़ें. बाली में आधे से ज्यादा समय घूमने में बीत जाता है और बाकी का समय रेस्ट करने के लिए नॉर्मल होटल ही सही रहते हैं.

खाने की जगह का रखें ध्यान

वेजिटेरियन हैं तो बाली में खाने की समस्या हो सकती है. लोकल रेस्तरां में जाकर कुक से बात कीजिये, ताकि वो आपकी किसी डिश में नॉनवेज का इस्तेमाल ना करे. इसके अलावा बाली के कुटा बीच के पास की गलियों में भारतीय खाना आराम से मिल जाएगा.

बाली में कौन सी जगह है बेस्ट?

बाली में कई आकर्षित और घूमने वाली जगहें हैं. जो काफी बेहतरीन हैं. ट्रिप की लिस्ट में जतिलुव राइस टेरेस, माउंट बटुर, तनाह लोट मंदिर जैसी कई जगहें हैं, जिन्हें शामिल करना चाहिए.बाली में जब भी वेकेशन का प्लान करें तो अपनी ट्रिप लिस्ट में इन बातों का जरूर ख्याल रखें, ताकि किसी तरह की कोई परेशानी ना हो सके.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Indonesia, Lifestyle, Travel

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here