राजस्थान के सीकर जिले में बिनाशादी 10 लड़कियों का पति बन गया : उम्र में बड़ी औरतें टारगेट पर रहती थीं; वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता था

0
41
Sikar marriage news
राजस्थान के सीकर जिले में बिनाशादी 10 लड़कियों का पति बन गया

हनुमान राम चौधरी

राजस्थान के सीकर जिले में बिना शादी 10 लड़कियों का पति बन गया : उम्र में बड़ी औरतें टारगेट पर रहती थीं; वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता था

राजस्थान के सीकर जिले के ऐसे 5 आधार कार्ड हैं, जिनमें महिलाओं के नाम और फोटो अलग हैं, लेकिन सभी जगह पति का नाम संदीप गोदारा लिखा हुआ है। राजस्थान के सीकर जिले के ऐसे 5 आधार कार्ड हैं, जिनमें महिलाओं के नाम और फोटो अलग हैं, लेकिन सभी जगह पति का नाम संदीप गोदारा लिखा हुआ है। ये न कोई इत्तेफाक है और न ही कोई टाइपिंग मिस्टेक । पति का नाम ही नहीं, इन महिलाओं की कहानी में कुछ और चीजें भी हैं जो कॉमन हैं मेरा पति से तलाक का केस चल रहा था। इसी दौरान संदीप गोदारा फेसबुक पर मुझसे जुड़ा मैसेज के जरिए हमारी ऑनलाइन बात होने लगी। मुझे वो अच्छा लड़का लगा। वो मेरे घर भी आने लगा। तब उसे पता चला कि मेरा पति से तलाक का केस चल रहा है। उसने मुझसे कहा कि वो जल्दी तलाक करा देगा। किसी न किसी बहाने वाले रोज घर आने लगा, लेकिन उस वक्त मैं उसकी साजिश समझ नहीं पाई। उसने कहा- तलाक के बाद तुमसे शादी कर लूंगा। तुम्हारी पिछली जिंदगी से मुझे कोई लेना-देना नहीं है। मैं यूबी रेजीडेंसी के फ्लैट में रहने लगी तो वह रोज आने लगा। कुछ समय बाद हम लिव-इन में रहने लगे। मेरा 24 मार्च 2022 को तलाक हो गया था। संदीप को तलाक का फैसला जल्दी आने की उम्मीद नहीं थी। तलाक का फैसला आने पर मैंने उससे शादी करने को कहा तो बोला कि जल्दी कर लेंगे। बार-बार कहने के बाद संदीप मेरा आधार कार्ड ले गया और उसमें बतौर पति अपना नाम जुड़वा लिया। बोला- f अब डॉक्यूमेंट में नाम एडिट हो चुका है। जल्दी ही शादी भी कर लेंगे। जिस फ्लैट में मैं रहती थी, संदीप ने वो खाली करवा लिया।

राजस्थान के सीकर जिले में बिनाशादी 10 लड़कियों का पति बन गया

इसके बाद वो मुझे रामेश्वर रेजीडेंसी में रखने लगा। यहां पर रिकॉर्ड में आधार कार्ड ही जमा करवाया था। वहां से भी खाली करवा कर 8 अगस्त को जगदंबा कॉलोनी में एक गर्ल्स हॉस्टल में रखने लगा। संदीप का टारगेट ऐसी लड़कियां होतीं, जिनके पास पैसा हो और घरवालों से संपर्क न हो। ऐसी लड़कियों से संदीप हाय-हैलो के मैसेज भेजकर बात शुरू करता था। चैटिंग के जरिए वो पता लगाता कि लड़की की इनकम कितनी हैं। जब पता चल जाता है कि लड़की के पास पैसा है और घरवालों से ज्यादा संपर्क नहीं है तो वो उसे अपने जाल में फंसाता। हालांकि उसने कई ऐसी लड़कियों को भी फंसाया, जो परिवार के साथ रहती थीं। संदीप फेसबुक या इंस्टाग्राम पर बात होने के बाद लड़की से नम्बर लेता। इसके बाद वह लड़की का विश्वास जितने के लिए एक महीने तक सिर्फ फोन पर बातें करता है, मिलने के लिए नहीं कहता है। ताकि लड़की को विश्वास हो जाए कि वो उससे सच्चा प्यार करता है।

Sikar marriage news
राजस्थान के सीकर जिले में बिनाशादी 10 लड़कियों का पति बन गया

वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी

इस दौरान वो खाना खाते, घर निकलते, दिनभर की हर एक्टिविटी वीडियो कॉल करके बताता। अकेली रहने वाली लड़की इतना समय देने पर उसके झांसे में आने लगती है। लड़कियों से बातचीत करते समय वो पता लगाता है। कि लड़की को किस बात की सबसे ज्यादा टेंशन रहती है या कमजोरी क्या है। अगर लड़की के परिवार में झगड़े होते हैं तो सहारा बनने का दिखावा करता। जॉब की टेंशन होती तो बिजनेस करने के सपने दिखाता है। कोई लड़की पति से तलाक लेना चाहती तो उसमें मदद करता। लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए संदीप बताता है कि वह एनजीओ के लिए काम करता है। जहां वो दिव्यांग और गरीब बच्चों की मदद करता है। इसके बाद वो कई बार लड़की को अपने साथ ले जाकर गरीब बच्चों की मदद करने का दिखावा करता है। कई बार मंदिर और शिविर में गरीब लोगों में थोड़ा पैसा खर्च करता है। ताकि लड़कियों को लगे कि वह बहुत अच्छा इंसान है और उन्हें कभी धोखा नहीं देगा। संदीप लड़की को विश्वास दिलाता था कि उसने अपने घर पर सब बता रखा है।

Rajasthan ki awaaz
Rajasthan ki awaaz breking news hindi youtube channel Facebook page follow

जल्द ही वो उससे शादी भी करेगा। लड़कियों को विश्वास दिलाने के लिए वो अपने छोटे भाई प्रदीप से फोन पर बात भी करवाता था। इसके बाद उसका छोटा भाई संदीप की गर्लफ्रेंड को भाभी बोलकर फील करवाता था कि वो एक ही परिवार के हैं। फिर कभी बर्थडे गिफ्ट, प्रॉब्लम में फंसने के बहाने हजारों रुपए उधार लेता था। संदीप लड़कियों से पहले 15 से 20 हजार रुपए के छोटे अमाउंट उधार लेता था। फिर वो अमाउंट कुछ ही दिन में लौटा कर उनका विश्वास जीतता था। इसके बाद वो बिजनेस में किसी पार्टी को तत्काल पेमेंट करने की प्रॉब्लम बताकर लाखों रुपए उधार लेता था। यह सिलसिला तब तक चलता था, जब तक लड़की पैसे देने से मना नहीं कर दे। संदीप लड़कियों को बताता था कि बिजनेस में लॉस के कारण किसी फाइनेंसर को उसे लाखों रुपए लौटाने हैं। लड़की के 10 से 15 लाख रुपए देने से मना करने पर वो उन्हें सुसाइड करने की धमकी देता था। वो फंदे पर लटकने की तैयारी के फोटो भेजता था। इसके अलावा नींद की गोलियों की दवाई की फोटो भेजता था कि अगर पैसे नहीं मिले तो वो सुसाइड कर लेगा। लड़की शादी के झांसे में नहीं आती तो भी इमोशनल ब्लैकमेल के लिए यही तरीका अपनाता है। उन्हें भरोसे में लेकर उनसे रुपए ऐंठने लगता। पीड़िता ने बताया कि वह अकेली युवती नहीं है। ऐसी 10 से ज्यादा लड़कियां है, जिनको फंसा कर रेप कर चुका है। पीड़िता के मुकदमा दर्ज कराने के बाद वह जयपुर भाग गया था। पुलिस ने लोकेशन ट्रेस कर उसे जयपुर के ट्राइटन मॉल से गिरफ्तार किया है। अब सीकर पुलिस आरोपी संदीप गोदारा से पूछताछ कर रही है।