Rajasthan Weather Update : राजस्थान में भारी से अति भारी बारिश, जारी रहेगा दौर, पढ़ें पूरी खबर

0
24
Rajasthan weather update
Rajasthan Weather Update : राजस्थान में भारी से अति भारी बारिश, जारी रहेगा दौर, पढ़ें पूरी खबर

हनुमान राम चौधरी
Rajasthan Weather Update : राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के चलते अधिकतर जिलों में बारिश का दौर जारी है, जो अगले 48 घंटे तक बने रहने की संभावना है। उधर, कई इलाकों में भारी तो कहीं-कहीं पर अति भारी बारिश दर्ज की गई है और आगामी तीन दिन तक यह दौर जारी रहेगा।

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के चलते अधिकतर जिलों में बारिश का दौर जारी है, जो अगले 48 घंटे तक बने रहने की संभावना है। उधर, कई इलाकों में भारी तो कहीं-कहीं पर अति भारी बारिश दर्ज की गई है और आगामी तीन दिन तक यह दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग की माने तो पिछले 24 घंटे के दौरान पूर्वी राजस्थान के करीब सभी स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है। करौली, धौलपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, झालावाड़, बारां, सवाई माधोपुर और कोटा जिले में कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश हुई है। करौली में 118 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

राजस्थान में हुई बारिश से खराब बाजरे की फसल

जारी रहेगी भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में अगले 48 घंटे तक बारिश का दौर जारी रहेगा और इसके चलते पांच संभागों में अच्छी बारिश होगी। इसमें भी कहीं-कहीं पर भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। प्रदेश में 8 अक्टूबर को लेकर बात करें तो अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन स्थानों पर 100 एमएम से ज्यादा बारिश दर्ज होने की संभावना है। उधर, अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, कोटा, प्रतापगढ़, टोंक, जयपुर और शेखावाटी के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

राजस्थान में बारिश से खराब हुई बाजरे मूंग व तिल की फसलें

सड़कें बनी दरिया
सीकर की बात करें तो यहां सवेरे 2 घंटे तक अच्छी बारिश दर्ज की गई। बारिश के चलते शहरभर के निचले इलाकों में पानी भर गया और सड़कें दरिया बन गई। उधर, नवलगढ़ रोड पर इतना पानी भर गया कि व्यापारियों को अपनी दुकानें तक बंद करनी पड़ी हैं। माना जा रहा है कि सीकर में अगले 48 घंटों के भीतर फिर से बारिश का दौर आएगा