जोधपुर में सिर तन से जुदा के नारे लगने के बाद हंगामा, वीडियो वायरल होने से सनसनी

0
13
Jodhpur sir tan se juda nare
जोधपुर में सिर तन से जुदा के नारे लगने के बाद हंगामा, वीडियो वायरल होने से सनसनी

जोधपुर में सिर तन से जुदा के नारे लगने के बाद हंगामा, वीडियो वायरल होने से सनसनी

Jodhpur Sir Tan Se Juda : जोधपुर में एकबार फिर सिर तन से जुदा के नारे लगने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. यह नारा कन्हैया कुमार की हत्या के पहले आरोपियों द्वारा ने एक वीडियो रिकॉर्ड कर वायरल किया था. उस घटना के बाद राजस्थान में लोगों में गुस्सा था.

https://www.instagram.com/reel/CjiBYjvplpR/?igshid=YmMyMTA2M2Y=

Jodhpur: पीपाड़ शहर की सड़कों पर बारावफात जुलूस के दौरान सर तन से जुदा (Sir Tan Se Juda) के नारे लगाये गए. अब घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होते हि इलाके में सनसनी फैल गई, जिसके बाद इलाके के लोगों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए पुलिस थाने में रिपोर्ट दी. जोधपुर ग्रामीण पुलिस ने वीडियो वायरल होने के बाद मुख्य आरोपी को पकड़ लिया है, लेकिन उसके साथियों की तलाश जारी है.

त्योहार में सौहार्द बिगाड़ने कोशिश

पैगम्बर इस्लाम के जन्मदिन पर देशभर में बारावफात जुलूस निकला गया था. जानकारी के मुताबिक जुलूस को लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम जमात ने फरमान जारी किया था. जिसमें कहा गया था कि सर तन से जुदा का नारा नहीं लगाया जाएगा. लेकिन फिर भी जोधपुर में इस फरमान को नहीं माना गया और खुले आम सड़कों पर ये नारा बड़ी शान से लगाया गया. जानकारी के मुताबिक मुख्य आरोपी रोशन अली सिंधी पहले भी इस तरह की हरकत कर चुका है, जिसने त्योहारी सीजन में सौहार्द बिगाड़ने के लिए भड़काऊ नारे लगाये और भाषण दिया. इतना ही नहीं, कन्हैयालाल हत्याकांड को अंजाम देने वाले आरोपियों का समर्थन किया गया.

पुलिस रिपोर्ट दर्ज होने के बाद मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया वहीं उसके 10-15 साथी जो वीडियो में दिख रहे हैं की तलाश जारी है, जिनकी जल्द गिरफ्तारी हो सकती है.
उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या से पूर्व जिस नारे का प्रयोग किया गया और राजस्थान की शांति और कानून व्यवस्था को भंग करने का प्रयास किया गया. रविवार को जोधपुर के पीपाड़ शहर की सड़कों वही नारा लगाया गया. यहां जुलूस के दौरान भीड़ में कुछ युवक ‘सर तन से जुदा’ (Sir Tan Se Juda) का कथित नारा लगाते दिखे.

नारे लगाने की शिकायत पर कार्रवाई

जोधपुर ग्रामीण एसपी अनिल कयाल ने बताया कि शनिवार को पीपाड़ में निकाले गए एक जुलूस के दौरान सिर तन से जुदा के नारे लगाने की शिकायत पुलिस को मिली थी. साथ ही इन नारों का वीडियो भी पुलिस के पास आया था. जिसके बाद वीडियो में नारे लगावाने वाले मुख्य आरोपी की पहचान रोशन अली के रूप में की गई. तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी को हिरासत में लिया गया. पुलिस की जांच पड़ताल में सामने आया है कि रोशन अली पूर्व में धान व्यवसायी था और वर्तमान में पीपाड़ के ताबूत चैक में कपड़े की दुकान चलाता है. सूत्रों के हवाले मिली जानकारी के अनुसार रोशन अली पर पूर्व में भी इस प्रकार धार्मिक आधार पर पीपाड़ का माहौल खराब करने का प्रयास करने का आरोप लग चुका है.