कर्नाटक चुनाव की तैयारी, BJP आज से शुरू करेगी ‘जन संकल्प यात्रा’, बोम्मई-येदियुरप्पा संभालेंगे कमान

0
12
BJP Karnataka
कर्नाटक चुनाव की तैयारी, BJP आज से शुरू करेगी 'जन संकल्प यात्रा', बोम्मई-येदियुरप्पा संभालेंगे कमान

कर्नाटक चुनाव की तैयारी, BJP आज से शुरू करेगी ‘जन संकल्प यात्रा’, बोम्मई-येदियुरप्पा संभालेंगे कमान

राजस्थान की आवाज / बैंगलोर

कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तमाम पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। साल 2023 के चुनाव को देखते हुए अलग-अलग पार्टियां अपने-अपने तरीके से प्रचार प्रसार करने में जुट गई हैं। जहां कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाल रही है। तो वहीं अब बीजेपी ने ‘जन संकल्प यात्रा’ निकालने का ऐलान किया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीजेपी के कद्दावर नेता बीएस. येदियुरप्पा कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का मुकाबला करने के लिए ‘जन संकल्प यात्रा’ निकालने जा रहे हैं। बीजेपी की इस चुनावी यात्रा की शुरुआत रायचूर से गिलेसुगुरु गांव से होगी।

‘जन संकल्प यात्रा’ के तहत, बीजेपी के दोनों दिग्गज नेता 25 दिसंबर तक 52 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। कर्नाटक में बीजेपी की जन संकल्प यात्रा ऐसे समय पर शुरू हो रही है। जब कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इस राज्य से गुजर रही है। कांग्रेस पिछले महीने की 7 तारीख से ही (सितंबर) भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है। ये यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक जाएगी और 3570 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस यात्रा का नेतृत्व राहुल गांधी कर रहे हैं।
जनता का भरोसा हासिल करने की होगी कोशिश

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा, ‘जन संकल्प यात्रा का उद्देश्य राज्य और केंद्र में बीजेपी सरकार के कार्यक्रमों, कामों और नीतियों से लोगों को अवगत कराना है। इसके जरिए बीजेपी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को एक मैसेज भी भेजा जाएगा कि वे कर्नाटक में बीजेपी को सत्ता में वापस लाने के संकल्प के साथ आगामी चुनाव की तैयारी में जुट जाएं.’ रायचूर के लिए रवाना होने से पहले मीडिया से बात करते हुए बोम्मई बोले, ‘हर जगह उत्साह देखने को मिल रहा है। जन संकल्प यात्रा के जरिए हम राज्य के लोगों का भरोसा हासिल करने की कोशिश करेंगे.’ उन्होंने कहा कि हम 2023 के विधानसभा चुनावों में जीत की उम्मीद करते हैं।

मुख्यमंत्री ने बताया कि अपनी इस यात्रा के दौरान सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। इसके अलावा, पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों की योजना के मुताबिक कुछ इलाकों का दौरा करेंगे। कांग्रेस की भारत जोड़ी यात्रा पर एक सवाल के जवाब में बोम्मई ने कहा, ‘मैं और बीजेपी पार्टी कांग्रेस की भारत जोड़ी यात्रा को लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं। उनके पैदल मार्च का हम पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

बोम्मई ने कांग्रेस को घेरा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘दुनिया जानती है कि कांग्रेस किसे एकजुट करने और किसे विभाजित करने की कोशिश कर रही है। इसका कोई महत्व नहीं है और हम बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं। हम लोगों को सरकार के कामों के बारे में बताकर चुनाव जीतने के लिए अपनी संकल्प यात्रा निकाल रहे हैं। बीजेपी की ‘जन संकल्प यात्रा’ रायचूर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से शुरू हो रही है। जो एक एसटी बहुत सीट है, यहां वाल्मीकि समुदाय की भारी मौजूदगी है।