राजस्थान करौली में बड़ा हादसा, मिट्टी का टीला ढहने से 3 महिलाओं और 3 बच्चियों की मौत, कई घायल

0
20
राजस्थान करौली न्यूज
राजस्थान में बड़ा हादसा, मिट्टी का टीला ढहने से 3 महिलाओं और 3 बच्चियों की मौत, कई घायल

राजस्थान की आवाज / राजस्थान

राजस्थान के करौली में सपोटरा उपखंड की ग्राम पंचायत के गांव मेदपुरा में दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां मिट्टी का टीला ढहने से तीन महिलाओं और तीन बच्चियों की मौत हो गई। हादसे में आधा दर्जन लोग घायल हो गए, जिनमें महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। ये सभी लोग दीपावली के मौके पर अपने-अपने घरों में लिपाई-पुताई के लिए मिट्टी खोदने के लिए गए थे। जानकारी के अनुसार, करौली जिले के गांव मेघपुरा की महिलाएं बच्चों के साथ दीपावली पर घर की लिपाई-पुताई करने के लिए मिट्टी खोदने गई थीं।

बताया जा रहा है कि महिलाएं और बच्चे 10 फीट से भी ज्यादा ऊंचे मिट्टे के टीलों के नीचे मिट्टी खोदने लगीं। उसी दौरान टीला ढह गया, जिसमें महिलाएं और बच्चियां दब गईं। शोर-शराबा सुनकर आस-पास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया।

ग्रामीणों ने फावड़े से मिट्टी को हटाकर आधा दर्जन महिलाओं और बच्चियों को बाहर निकाल लिया। इस हादसे में दो महिलाओं और तीन बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, एक महिला ने अस्पताल जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया।

हादसे में इनकी हुई मौत, घायलों को पहुंचाया अस्पताल

मृतकों में राम दुलारी पत्नी गोपाल माली, अनीता पत्नी राजेश माली और गोपाल माली की तीन बेटियां शामिल हैं। बच्चियों की उम्र 6 से 12 वर्ष के बीच है। वहीं, 35 साल की शांति माली की अस्पताल जाते समय मौत हो गई।

इनके अलावा घायलों में प्रेम देवी पत्नी राय रामेश्वर, 3 साल की मोनिका, 4 साल की सपना और रामनेरी शामिल हैं। सभी घायलों को सपोटरा अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।