विवेक अग्निहोत्री होंगे ‘राष्ट्रीय किशोर कुमार पुरस्कार’ से सम्मानित, कई हस्तियों को मिल चुका है अवॉर्ड

0
13


विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) एक ऐसे निर्देशक हैं, जिनका भारतीय सिनेमा में काम दर्शकों को क्वालिटी सिनेमा देने के मामले में वाकई काबिले तारीफ है. जहां निर्देशक ने अपनी पिछली रिलीज ‘द कश्मीर फाइल्स’ के साथ देश को पूरी तरह से अपने प्रभाव में ले लिया, वहीं उन्होंने एक आकर्षक कहानी के साथ जनता का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

निर्देशक के इस तरह के प्रयासों को अच्छी-खासी पहचान मिल रही है और अब निर्देशक को मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 13 अक्टूबर को ‘राष्ट्रीय किशोर कुमार पुरस्कार’ से सम्मानित करने की तैयारी है. ‘राष्ट्रीय किशोर कुमार पुरस्कार’ एक बहुत ही प्रतिष्ठित पुरस्कार है, जिससे अतीत में अमिताभ बच्चन, यश चोपड़ा, गुलजार, मनोज कुमार, दिलीप कुमार और अन्य हस्तियों को सम्मानित गया है.

विवेक अग्निहोत्री ‘द कश्मीर फाइल्स’ से हुए मशहूर
विवेक के लिए इन प्रमुख और महान हस्तियों की सूची में शामिल होना गर्व की बात है. उन्हें प्रतिष्ठित बड़ा सम्मान मिल रहा है. निर्देशक की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को दर्शकों के साथ-साथ आलोचकों ने सराहा है. इसके अलावा, ‘द कश्मीर फाइल्स’ जागरूकता फिल्म महोत्सव और सिएटल फिल्म महोत्सव जैसे अलग-अलग फिल्म समारोहों में भी अपना नाम बना रही है.

विवेक अग्निहोत्री ने मजबूत कॉन्टेंट से अपनी पहचान बनाई है
विवेक कुछ दिल छू लेने वाली वास्तविक कहानियां पर्दे पर लेकर आए हैं, जिन्होंने भारतीय दर्शकों की भावनाओं को झकझोर कर रख दिया है. निर्देशक ने पर्दे पर एक सिनेमाई जादू क्रिएट किया है, जिसने अपनी मजबूत कॉन्टेंट के साथ अपनी पहचान बनाई है.

विवेक ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ से कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार को दुनिया के सामने लाकर रखा है और उनकी एक मजबूत आवाज बनकर उबरे हैं. विवके की कहानियां दर्शकों को सिनेमाहॉल तक लाने पर मजबूर करती हैं. बता दें कि विवेक अग्नीहोत्री फिल्मों के अलावा अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं. वे अक्सर सोशल मीडिया के जरिये तमाम मुद्दों पर खुलकर राय व्यक्त करते हैं.

Tags: Vivek Agnihotri



Source link