सोनू सूद ने करवा चौथ पर महिलाओं को सशक्त बनाने का लिया संकल्प, कहा – उनका आर्थिक स्वतंत्रता के लिए सक्षम होना जरूरी

0
3


अभिनेता और परोपकारी सोनू सूद हमेशा जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे खड़े रहते हैं. इसका सबूत उनका चैरिटी फाउंडेशन है. उन्होंने चिकित्सा सहायता के साथ कम आय वाले पृष्ठभूमि के अनगिनत लोगों की मदद की है, उन्होंने उन युवा व्यक्तियों को भी शिक्षा के क्षेत्र में मदद की है जो आगे की शिक्षा हासिल करना चाहते हैं, उन्होंने उन बच्चों के लिए स्कूल बनाने हैं जो पढ़ने में असमर्थ हैं और अपनी शिक्षा जारी रखना चाहते हैं. लेकिन इस बार सोनू ने महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है.

वैसे ये पहली बार नहीं अक्सर अभिनेता के घर के बाहर लोगों मदद की गुहार लगाने वाले लोगों को देखा जा सकता है. कई ऐसे फैन भी आते हैं, बीते दिनों एक्टर के पास एक फैन एक उपहार के साथ आया था, जो उनके चैरिटी वर्क के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता था. फैन ने सोनू को खून से बनी अपनी एक पेंटिंग भेंट की थी और ये भी कहा था कि वह उनके लिए मरने तक को तैयार हैं.

Karwa Chauth Throwback: महीप कपूर को आई जेठानी श्रीदेवी की याद, करवा चौथ से जुड़ा है खास किस्सा

महिलाओं को सशक्त बनाने का संकल्प
वैसे सोनू सूद ने महिलाओं को खुद को सशक्त बनाने में मदद करने के लिए कौशल विकास केंद्र खोलने का संकल्प लिया है। “मैं अभी कुछ समय से इन केंद्रों को खोलना चाहता था। विचार इन महिलाओं को खुद को सशक्त बनाने के लिए जरूरी चीजें भी प्रदान करना है। किसी देश की प्रगति के लिए, महिलाओं के लिए आर्थिक स्वतंत्रता के लिए सक्षम होना बहुत जरूरी है। कई बार, हम ऐसे परिवारों को देखते हैं जहां महिलाएं अकेले कमाने वाली होती हैं, मैं उन्हें बेहतर नौकरी पाने और उनकी स्थिति में सुधार करने के लिए बेहद जरूरी कौशल प्रदान करना चाहता हूं।

कई जगह खुलेंगे केंद्र
एक्शन हीरो ने यूपी, पंजाब, बिहार आदि सहित देश भर में ऐसे कई केंद्र खोलने का संकल्प लिया, ताकि जरूरतमंद महिलाओं तक मदद पहुंच सके। केंद्र कोडिंग, सिलाई आदि जैसे विभिन्न कौशल प्रदान करेंगे। अभिनेता का वर्ष विभिन्न भाषाओं में फिल्मों के साथ बहुत व्यस्त रहा है, लेकिन उन्होंने कभी भी वंचितों के लिए मदद प्रदान करना बंद नहीं किया है।

karwa chauth 2022, sonu sood, women, skill centre, Bollywood News, Bollywood Latest News, Bollywood Breaking News, Bollywood Latest Updates, Entertainment News

Tags: Karwachauth, Sonu sood



Source link