बालोतरा में बजरी की रेट कम करने की मांग : RLP 17 से अक्टूबर से शुरू करेगी अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन

0
20
राजस्थान बजरी फोटो
बाड़मेर में बजरी की रेट कम करने की मांग : RLP 17 से अक्टूबर से शुरू करेगी अनिश्चित काली धरना, भाजपा-कांग्रेस पर बोला हमला

राजस्थान की आवाज// हनुमान राम चौधरी

बालोतरा उपखंड मे बजरी के विवाद को लेकर मामला थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। उसी को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी द्वारा आज शुक्रवार को स्थानीय डाक बंगले में बजरी की दरें कम करने को लेकर तथा बजरी को लेकर चल रहे विवाद के संदर्भ में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजन किया गया। जिसमें राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रदेश महामंत्री तथा जिला परिषद सदस्य उमेदाराम बेनीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि वर्तमान में बिजली की दरें अत्यधिक है। जिससे आम आवाम को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस बीच बजरी के मामले में कई लोगों की जान भी जा चुकी है, तो भी सरकार द्वारा बजरी की दरें ना तो कम की जा रही है ना ही रॉयल्टी ठेकेदार कार्मिकों की दादागिरी को कम किया जा रहा है, तथा बजरी को लेकर बालोतरा में महापड़ाव का आयोजन किया था। जिसमें सभी राजनीतिक पार्टियों ने समर्थन किया था पर अपने पार्टी के खिलाफ किसी व्यक्ति विशेष या किसी नेता ने आवाज नहीं उठाई।

इस प्रकार के आरोप-प्रत्यारोप लगाने केवल मनगढ़ंत बातें हैं। वहीं स्थानीय विधायक द्वारा कहा जाता है कि ऊपर तक बात की जाएगी पर सत्ता में होते हुए भी अपनी बात को ऊपर तक नहीं रखते नहीं ऊपर के अधिकारी व नेता बात तक नहीं सुनते हैं। इससे ज्यादा शर्म की क्या बात होगी। सरकार तथा आपस में सिस्टम सेट नहीं होने के कारण इसका पूरा खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।