‘ब्रह्मास्त्र’ के म्यूजिक में श्लोक क्यों? प्रीतम दा ने दिया जवाब, फिल्म को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा

0
5


हाइलाइट्स

प्रीतम ने 2019 में शुरू किया था फिल्म के संगीत पर काम.
प्रीतम के कहने पर जोड़े गए श्लोक.

मुम्बई. सितम्बर की शुरुआत में रिलीज हुई अयान मुखर्जी (Ayan Mukherji) की फिल्म ‘ब्रह्म्मास्त्र’ (Brahmastra) को लेकर लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया रही. ​वहीं, फिल्म का संगीत लोगों को पसंद आया और इसके गाने अब भी चार्टबस्टर में जगह बनाए हुए है. फिल्म के संगीत की एक खास बात यह है कि इसमें भक्तिमय इनपुट डाला गया है, जो सभी वर्ग के लोगों को पसंद आ रहा है. बैकग्राउंड स्कोर में श्लोक को जोड़ना भी खास है. हाल ही संगीत निर्देशक प्रीतम (Pritam) ने इसके बारे में कई बातें साझा कीं.

फिल्म ‘ब्रह्म्मास्त्र’ के गाने चाहे वो ‘शिवा शिवा’ हो या फिर ‘केसरिया’ सभी ने श्रोताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. इस खास संगीतमय क्रिएशन के पीछे प्रीतम का बहुत बड़ा हाथ है, जिन्होंने म्यूजिक पर काफी काम किया है. प्रीतम ने ही फिल्म के बैकग्राउंड स्कोर के साथ श्लोक एड करने का आइडिया दिया था, जो अयान को काफी पसंद आया था.

इस फिल्म में बैग्राउंड स्कोर में शामिल किए गए श्लोक को प्रसून गुप्ता ने लिखे हैं. ई-टाइम्स से खास बातचीत में ​प्रीतम ने विस्तार से संगीत को लेकर बात की. प्रीतम ने बताया कि इस फिल्म के साथ चूंकि धार्मिक मान्यताओं को दिखाया जाना था इसलिए फिल्म के संगीत में भी इसका पुट होना जरूरी था. यही कारण है कि जब इसका बैकग्राउंड स्कोर तैयार किया जा रहा था तो मैंने श्लोक एड करने का सुझाव दिया, जिसे अयान ने तुरंत मान लिया.

खूबसूरत रही यात्रा
प्रीतम दा का कहना है कि इस फिल्म के संगीत को तैयार करने की यात्रा बहुत खूबसूरत और और यादगार रही. उनके अनुसार, इस फिल्म के संगीत पर 2019 में काम शुरू किया गया था. प्रीतम फिल्म के हिंदी पार्ट को देख रहे थे. वहीं, सिमोन फ्रेंजलेन ऑर्केस्ट्रा पार्ट को देख रहे थे. अयान फिल्म के संगीत में मूल भारतीय फ्लेवर चाहते थे और इसलिए वे खास तौर पर इसके संगीत के साथ कुछ अलग करना चाहते थे. हमने संगीत को सिम्पल रखने के साथ ही फिलोसॉफिकल रखने की कोशिश भी की.

बता दें कि ​फिल्म के गाने नए अंदाज में अब भी दर्शकों के सामने मेकर्स प्रजेंट कर रहे हैं. फिल्म का हर गाना लोगों को पसंद आ रहा है.

Tags: Ayan mukerji, Brahmastra movie



Source link