आरामदायक सफर के लिए कपड़े से लेकर फुटवियर तक ऐसे रखें कुछ चीजों का ध्यान

0
1

हाइलाइट्स

यात्रा के दौरान अपनी पैकिंग में लूज पैंट्स और स्ट्रेचेबल जींस रखने की कोशिश करें.
सफर पर हैवी जूलरी पहनने से बचने की कोशिश करें.

Travel Tips: ट्रैवल करना कई लोगों को बेहद पसंद होता है. वहीं ज्यादातर लोग ट्रैवल करने से पहले ही सफर की प्लॉनिंग करना शुरू कर देते हैं. तो कुछ लोग अपने सफर को रोमांचक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. हालांकि किसी भी यात्रा को यादगार बनाने में आपकी पैकिंग भी अहम भूमिका निभाती है. जी हां, पैकिंग में कपड़ों से लेकर फुटवियर तक कुछ चीजों पर ध्यान देकर आप अपने सफर को काफी आरामदायक (Comfortable journey) बना सकते हैं.

ज्यादातर लोग अक्सर सफर के लिए कपड़ों और फुटवियर के बेस्ट कलेक्शन को ही पैकिंग में शामिल करते हैं. हालांकि जरूरी नहीं है कि जो कपड़े और जूते आप पर बेहद फबते हैं, वो सफर के दौरान पहनने में भी उतने ही कम्फर्टेबल रहेंगे. ऐसे में सफर के दौरान अनकम्फर्ट स्टाइल आपको असहज महसूस कराने के साथ-साथ आपके सफर का मजा भी खराब कर सकती हैं. तो आइए जानते हैं ट्रैवलिंग के कुछ पैकिंग टिप्स के बारे में.

टाइट जींस को करें अवॉयड
यात्रा के दौरान अपनी पैकिंग में लूज पैंट्स और स्ट्रेचेबल जींस रखने की कोशिश करें. क्योंकि टाइट कपड़े पहनने से आपको चलने और बैठने में परेशानी हो सकती है. इसलिए सफर में टाइट जींस, लेदर पैंट्स और रिप्ड जींस पहनने को अवॉयड करना बेहतर रहता है.

ये भी पढ़ें: गर्मियों में बना रहे हैं घूमने का प्‍लान? इन बातों का जरूर रखें ख्याल, वेकेशन होगा स्‍ट्रेस फ्री

हील्स को कहें ना
सफर के दौरान हाई हील्स और लेस शूज पहनने से बचने की कोशिश करें. जहां हील्स पहनने से आपको तेज चलने या भागने में दिक्कत हो सकती है. वहीं लेस शूज को पहनने और उतारने में भी समय लगता है. इसलिए सफर पर फ्लैट सैंडल या फ्लोटर्स पहनने को तवज्जों दें.

रंगीन कपड़ों के साथ साइड बैग कैरी करें
सफेद कपड़े कुछ लोगों के फेवरेट होते हैं. मगर, सफर में सफेद कपड़े जल्दी गंदे हो जाते हैं. जिससे आपका लुक भी खराब दिखने लगता है. इसलिए पैकिंग में रंगीन कपड़े ही रखें. साथ ही बड़े हैंड बैग की जगह क्रॉस बैग कैरी करने से आपके हाथ खाली रहेंगे और आप आराम से सफर को एंज्वॉय कर सकेंगे.

हार्ड परफ्यूम से बनाएं दूरी
सफर पर हार्ड परफ्यूम स्प्रे करने से बचने की कोशिश करें. दरअसल कुछ लोगों को हार्ड परफ्यूम से एलर्जी होती है. ऐसे में आपके परफ्यूम की तेज खुशबू किसी और के लिए परेशानी का कारण बन सकती है. इसलिए सफर के दौरान भीनी फ्रेग्नेंस वाले लॉन्ग लॉस्टिंग परफ्यूम का ही इस्तेमाल करें.

ये भी पढ़ें: पहली बार लाइफ पार्टनर के साथ जा रहे हैं सफर पर तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल

लेंस की जगह चश्मा लगाएं
कुछ लोग गुडलुकिंग लगने के लिए सफर में आंखों पर चश्मा लगाने के बजाए लेंस लगाने को तवज्जो देते हैं. हालांकि लेंस लगाने से आंखों में धूल जाने से दिक्कत हो सकती है. वहीं चश्मे को आप आराम से बिना किसी परेशानी के कैरी कर सकते हैं.

हैवी जूलरी को कहें ना
सफर पर हैवी जूलरी पहनने से बचने की कोशिश करें. बड़े ईयरिंग्स और हैवी नेकलेस आपकी मुश्किलें बढ़ा सकते हैं. जिससे न सिर्फ आप अनकम्फर्टेबल महसूस कर सकती हैं बल्कि इससे थकान भी जल्दी हो सकती है. इसलिए पैकिंग में सिंपल टॉप्स और पतली चेन रखना ही काफी होता है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Tips and Tricks, Travel

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here