कर्नाटक में 100 प्रतिशत हमारी पार्टी की सरकार बनेगी, बेंगलुरु में बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

0
19
Mallika Arjun khadage
Mallika Arjun khadage के अध्यक्ष बनने से सोनिया गांधी नहीं, अशोक गहलोत हुए हैं रिलेक्स।

राजस्थान की आवाज / बैंगलोर

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्टूबर को होने जा रहा है। यह चुनाव कांग्रेस के दो दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच होगा। रविवार को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा आरएसएस पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। वहीं कर्नाटक में अपनी पार्टी की सरकार बनाने का दावा करते हुए खड़गे ने कहा, कर्नाटक में 100 प्रतिशत हमारी पार्टी सत्ता में वापस आएगी।

उन्होंने कहा, हमारे नेता कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वे (भाजपा-आरएसएस) यहां स्वायत्त निकायों और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रहे हैं। हमें संसद से सड़क तक लड़ना है। देश की अर्थव्यवस्था को लेकर खड़गे ने कहा, देश में बेरोजगारी और मुद्रास्फीति है। जीडीपी विकास दर गिर रही है। रुपये का मूल्य गिर रहा है, पेट्रोल-डीजल और आवश्यक वस्तुओं की कीमतें बढ़ रही हैं। वहीं कांग्रेस में संगठनात्मक चुनाव को लेकर खड़गे बोले हमें अपनी पार्टी का संगठन मजबूत करना है। उन्होंने कहा, भाजपा-आरएसएस की प्रतिशोधी नीतियों से लड़ना मेरा कर्तव्य है। वे धर्म के आधार पर देश को बांट रहे हैं। वे पिछड़ों, अनुसूचित जातियों, अल्पसंख्यकों को बांट रहे हैं। वे सब कुछ चुनाव के नजरिए से देखते हैं। खड़गे यहां राहुल गांधी की नेतृत्व में चल रही देशव्यापी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुए थे।

Ashok Gehlot photo
कर्नाटक में 100 प्रतिशत हमारी पार्टी की सरकार बनेगी, बेंगलुरु में बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार खड़गे और थरूर के भाग्य का फैसला 9,000 से अधिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के प्रतिनिधियों द्वारा किया जाएगा, जो पार्टी प्रमुख के चुनाव के लिए निर्वाचक मंडल में शामिल हैं। खड़गे को गांधी परिवार का ‘अनौपचारिक आधिकारिक उम्मीदवार’ माना जाता है। जिसमें बड़ी संख्या में वरिष्ठ नेता उनका समर्थन करते हैं, जबकि थरूर पार्टी में बदलाव के लिए मैदान में उतरे हैं।