How To Unblock Someone On Instagram Know Here

0
7

Instagram: आजकल लगभग सभी सोशल मीडिया से जुड़े हुए हैं. Instagram इस समय सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप्स में से एक है और यह धीरे – धीरे समय के साथ-साथ सबसे लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म भी बनता जा रहा है. इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को कई फीचर्स प्रदान करता हैं. यूजर्स इस पर रील्स और पोस्ट शेयर करने के अलावा डायरेक्ट मैसेज और कॉल भी कर सकते हैं. आपको बता दे कि इंस्टाग्राम ने यूजर्स के लिए हाल ही में Notes फीचर भी लॉन्च किया है. जिसमे यूजर्स अपने विचार लोगो के साथ साझा कर सकते हैं. आजकल इंस्टाग्राम को इसके फीचर्स की वजह से काफी पसंद किया जाने लगा है. इंस्टाग्राम अपने यूजर्स की प्राइवेसी का सम्मान करते हुए उन्हें अपने अकाउंट को पब्लिक या प्राइवेट रखने की सुविधा भी देता है.

मिलते हैं कई शानदार फीचर्स
इंस्टाग्राम पर प्राइवेट अकाउंट को फॉलो करने के लिए पहले उस यूजर की अनुमति की जरूरत पड़ती है जिसे आप फॉलो करना चाहते हैं, पब्लिक अकाउंट्स को कोई भी फॉलो कर सकता है. पब्लिक अकाउंट होने में कई बार कुछ ऐसे लोग भी आपके अकाउंट को फॉलो कर जाते हैं, जिनको आप ब्लॉक करना चाहते हैं, लेकिन इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को इन अकाउंट्स को ब्लॉक करने की सुविधा भी देता है. हालांकि, बाद में अगर आप उन्हें अनब्लॉक करना चाहें, तो आसानी से कर सकते हैं. अगर आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर किसी को अनब्लॉक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने इंस्टाग्राम अकाउंट की सेटिंग में जाकर कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करना होगा. 

ऐसे करें किसी को अनब्लॉक
इंस्टाग्राम पर किसी को अनब्लॉक करने के लिए इन आसान स्टेप्स को फॉलो करना होगा. जिसके लिए सबसे पहले अपने डिवाइस में Instagram ऐप ओपन करना होगा.

• उसके बाद राइट साइड में सबसे नीचे आ रहे प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करें.
• अब सबसे ऊपर राइट साइड में दिखाई दे रहे थ्री डॉट आइकन पर क्लिक करें.
• अब ऑप्शंस में से सेटिंग ऑप्शन को चुनें.
• अब प्राइवेसी के ऑप्शन पर क्लिक करें.
• स्क्रॉल डाउन करें फिर आपको Blocked List का ऑप्शन मिलेगा.
• इसपर क्लिक करते ही आपके ब्लॉक हुए यूजर्स की लिस्ट आ जाएगी.
• अब जिस यूजर्स को अनब्लॉक करना चाहते हैं आसानी से अनब्लॉक के ऑप्शन पर क्लिक करके कर सकते हैं.
• इस तरह आप आसानी से किसी भी इंस्टाग्राम यूजर को अनब्लॉक कर सकते हैं.

इंस्टाग्राम पर किसी को ब्लॉक करना है बहुत आसान प्रक्रिया है, इसके लिए आपको सिर्फ उस यूजर की प्रोफाइल ओपन करनी होगी, जिसे ब्लॉक करना है. थ्री डॉट पर क्लिक करके आपको उसे ब्लॉक करने का ऑप्शन दिख जायेगा.

ये भी पढ़ें –

Microsoft की इस सर्विस का नाम नवंबर में बदल जाएगा, क्या आप भी करते हैं इसका इस्तेमाल?

Source link