दीपिका पादुकोण ने दुनियाभर में रोशन किया भारत का नाम, हासिल किया बड़ा खिताब

0
24


मुंबई. बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को ब्रेन विथ ब्यूटी हसीनाओं में गिना जाता है. दीपिका को उनकी खूबसूरती के साथ ही उनके दमदार अभिनय को लेकर सराहा जाता है. दीपिका ने अपनी एक्टिंग स्किल्स और कातिलाना लुक के चलते बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड की फिल्म में भी अपना जलवा बिखेरा है. अब दीपिका के नाम एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है. दीपिका पादुकोण को दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल किया गया है. 10वें नंबर पर चुनी गईं दीपिका भारत से चुनी जाने वाली इकलौती महिला हैं.

गणितीय आधार पर हुआ चुनाव
अगर आपने ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म ‘सुपर 30’ देखी है तो आपको एक कॉन्सेप्ट याद होगा. जिसमें आनंद (ऋतिक) के पिता उन पर तंज कसते हुए अपनी पत्नी से कहते हैं कि तुम्हारे चेहरे पर ‘फी’ (phi) नहीं है. अगर फिल्म नहीं देखी तो कोई बात नहीं. दरअसल एक प्राचीन ग्रीक गणितीय विधि है. जिसका नाम ‘Golden Ratio of Beauty’ है. इस विधि के तहत खूबसूरती का रेशियो निकाला जाता है. इस विधि के तहत खूबसूरती की गणना करने के लिए आंखें, नाक, होंठ, चिन, जॉ और चेहरे के शेप का रेशियो निकाला जाता है. इसके बाद इसे शरीर के हिसाब से गणना की जाती है. इसके बाद फी निकलता है. जिसके आधार पर खूबसूरती तय की जाती है.

Dr De Silva’s ने निकाली सूची
इस बार की सूची लंदन के रहने वाले गणितज्ञ ‘Dr De Silva’ ने इस सूची को तैयार किया है. इस साल की सूची के हिसाब से हॉलीवुड अभिनेत्री Jodie Comer ने इस लिस्ट में टॉप किया है. कोमर के चहरे का रेशियो 94.52% आया है. इस विधि के हिसाब से आने वाला यह सबसे अधिक रेशियो है. इसके बाद यूफोरिया की स्टार Zendaya को इस सूची में दूसरे नंबर पर रखा गया है. उनका स्कोर 94.37% रहा है. वहीं दीपिका पादुकोण ने विधि के हिसाब से 91.22% स्कोर हासिल किया और 10वें स्थान पर जगह बनाई.

एंबर हर्ड कर चुकी हैं टॉप
बता दें कि इस सूची में पहले जॉनी डिप की पूर्व पत्नी एंबर हर्ड(amber heard) भी टॉप कर चुकी हैं. हाल ही में विवादों में रहीं एंबर हर्ड इस बार इस सूची में जगह नहीं बना पाई हैं. कुछ साल पहले एंबर हर्ड ने इस गणितीय विधि में टॉप किया था. Dr De Silva द्वारा तैयार की गई इस सूची में एंबर हर्ड(amber heard) ने टॉप किया था.

Tags: Bollywood news, Deepika padukone



Source link