रोल के लिए 9 हीरोइन्स के सामने गिड़गिड़ाए थे करण जौहर, डेब्यू के 24 साल खुद बताया किस्सा

0
20


मुंबई. करण जौहर की डायरेक्टोरल फिल्म कुछ-कुछ होता है (Kuch Kuch Hota Hai) के रिलीज को आज 24 साल पूरे हो गए हैं. शाहरुख खान, रानी मुखर्जी और काजोल स्टारर यह फिल्म ना केवल बॉक्स ऑफिस पर सफल हुई थी बल्कि आज तक दर्शकों के जहन में यह फिल्म बसी हुई है.

करण जौहर ने इस फिल्म के जरिए अपना डायरेक्टोरल डेब्यू किया था. फिल्म ने कई अवॉर्ड्स हासिल किए थे. करण जौहर ने इस फिल्म के लिए 9 हीरोइन्स के सामने हाथ जोड़े थे. इसके बाद भी उन्हें कई बड़ी अभिनेत्रियों ने मना कर दिया था.

इन हीरोइन्स ने ठुकराया था रोल
टेलेंट नेक्सट लॉन्च के मौके पर करण जौहर ने फिल्म कुछ-कुछ होता है (Kuch Kuch Hota Hai) से जुड़े कई किस्से शेयर किए हैं. करण जौहर ने बताया कि फिल्म में रानी मुखर्जी द्वारा निभाए गए किरदार के लिए मुझे हीरोइन्स के सामने हाथ जोड़ने पड़े थे. इस रोल को पहले ही 8 अभिनेत्रियों ने रिजेक्ट कर दिया था.

करण ने बताया कि एश्वर्या राय ने मुझे बुलाकर इसकी कहानी भी सुनी थी, इसके बाद उन्होंने रोल करने से मना कर दिया. मैं इसको लेकर काफी तनाव में था. हंसते हुए करण ने कहा कि ‘उस फिल्म के लिए मैं भिखारी बन गया था, 8 हीरोइन्स ने रानी मुखर्जी के किरदार को ठुकरा दिया था. मुझे लगने लगा था कि अगर कोई नहीं मिला तो मुझे खुद ही स्कर्ट पहनकर यह किरदार निभाना पड़ेगा’.

ट्विंकल खन्ना को ध्यान में रखते हुए लिखा था किरदार
करण जौहर ने बताया कि मैंने सबसे पहले यह किरदार ट्विंकल खन्ना के लिए लिखा था. इसके बाद मैंने इसे एश्वर्या राय को ऑफर किया, फिर उर्मिला मातोंडकर और तब्बू को भी यह रोल ऑफर किया. सभी ने मना कर दिया. फिल्म में इस रोल को करने के लिए 8 हीरोइन्स ने मना कर दिया था.

एश्वर्या राय ने इसको लेकर एक फिल्मफेयर के दौरान इस रोल को ठुकराने का भी कारण बताया था. एश्वर्या ने बताया कि इस किरदार में शॉर्ट स्कर्ट पहनकर अदाएं दिखानी थी. अगर मैं यह रोल करती तो लोग समझते की मैं वही कर रही हूं जो मॉडलिंग के दौरान कर रही थी. इसलिए मैंने इस रोल को ना करना उचित समझा.

करण जौहर के पिता ने भी बताया था कारण
वहीं करण जौहर के पिता यश ने बताया भी बताया कि दरअसल फिल्म में रानी मुखर्जी का किरदार मर जाता है. इस बात को लेकर हीरोइन्स यह फिल्म करने को तैयार नहीं थी. करण जौहर ने बताया कि मुझे शाहरुख खान और आदित्य चोपड़ा ने रानी मुखर्जी का नाम सजेस्ट किया था. उन्होंने रानी मुखर्जी की फिल्म राजा की आएगी बारात देखी थी. इसके बाद मैंने रानी मुखर्जी और सलमान खान के हाथ जोड़े और फिल्म के लिए राजी किया. हालांकि बाद में यह फिल्म एक बड़ी हिट साबित हुई.

Tags: Bollywood news, Karan johar



Source link