Urvashi Rautela Supported Irani Women Anti Hijab Protest By Cutting Her Hairs Read Details | Iran के एंटी हिजाब प्रोटेस्ट के सपोर्ट में उतरीं उर्वशी रौतेला, कटवाए बाल, बोलीं

0
20


Urvashi Rautela Supported Anti Hijab Protest: बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला भी ईरान में चल रहे हिजाब विरोधी प्रदर्शन के समर्थन में उतर आई हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने इस प्रोटेस्ट का विरोध करते हुए अपने बाल कटवाकर गुस्सा जाहिर किया है. सोशल मीडिया पर उर्वशी की ये तस्वीरें सामने आई हैं. बता दें कि, ईरान में महिलाएं हिजाब के विरोध में आंदोलन कर रही हैं. महसा अमिनी नमा की महिला की मौत का विरोध करते हुए महिलाओं ने अपने बाल कटवा लिए थे. ईरानी महिलाओं की तरह भारतीय सिनेमा की अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने अपना विरोध जाहिर कर दिया है.  

ईरानी विरोध में उर्वशी ने बुलंद की आवाज
ईरानी पुलिस ने 22 साल की लड़की महसा अमिनी को हिजाब ठीक से न पहनने पर हिरासत में ले लिया था और उसकी पुलिस कस्टडी में ही मौत हो गई थी. फिर इस कट्टर धार्मिक रुढ़िवादी प्रथा को लेकर ईरानी महिलाएं सड़कों पर उतर आई हैं. हिजाब के खिलाफ महिलाएं पिछले एक महीने से आंदोलन कर रही हैं. वह कभी हिजाब जलाकर तो कभी अपने बाल काटकर विरोध जताती नजर आईं. हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक की महिला सेलिब्रिटीज ने भी इस विरोध में अपनी आवाज बुलंद की है. इन अभिनेत्रियों में उर्वशी रौतेला का नाम भी जुड़ गया है. 

उर्वशी ने कटवाए अपने बाल
एंटी हिजाब प्रोटेस्ट का समर्थन करते हुए उर्वशी रौतेला ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ तस्वीरें शेयर की है. इसमें एक्ट्रेस बाल कटवाती नजर आ रही हैं. हालांकि तस्वीरों में उर्वशी का चेहरा नहीं दिख रहा. इन फोटोज को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने एक कैप्शन में लिखा, “मैंने अपने बाल कटवा दिए. मैं ईरानी महिलाओं और उन लड़कियों के समर्थन में अपने बाल कटवा रही हूं, जिन्हें महसा अमिनी की मौत पर विरोध करने के कारण मार दिया गया.” 

‘महिलाओं को मत सिखाएं उन्हें कैसे जीना है’
उर्वशी ने अपने इस पोस्ट में उत्तराखंड के अंकिता भंडारी मर्डर केस को भी जोड़ा. एक्ट्रेस ने आगे लिखा, “दुनियाभर में महिलाएं एक जुट होकर अपने बाल कटवाकर ईरानी सरकार के खिलाफ विरोध कर रही हैं. महिलाओं का सम्मान कीजिए. बालों को महिलाओं की खूबसूरती का प्रतीक माना जाता है, इसलिए महिलाएं सरेआम अपने बाल काटकर ये दिखा रही हैं कि वो समाज के बनाए ब्यूटी स्टैंडर्ड्स की परवाह नहीं करती हैं. साथ ही वो इसका फैसला किसी को नहीं लेने देंगी कि उन्हें कैसे कपड़े पहनने हैं, कैसा बर्ताव करना है और कैसे जीना है.”


ईरानी महिलाओं के समर्थन में बाल कटवाते हुए उर्वशी की ये तस्वीरें वायरल हो रही हैं. बीते कुछ दिनों से उर्वशी क्रिकेटर ऋषभ पंत के साथ डेटिंग और ब्रकअप की खबरों लेकर चर्चा में थीं. 

यह भी पढ़ें- 

‘ससुराल सिमर का’ फेम एक्ट्रेस Vaishali Thakkar सुसाइड मामले में अब तक क्या-क्या हुआ, यहां सिलसिलेवार जानिए





Source link