Dev Anand Love Story: Know His Love Story Ended With Suraiyya

0
8


Dev Anand Facts: बात आज गुजरे ज़माने की एक ऐसी एक्ट्रेस की जो ना सिर्फ अपनी बेहतरीन फिल्मों बल्कि पर्सनल लाइफ के चलते भी चर्चाओं में आई थीं. हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस सुरैया (Suraiyya) की जिन्हें-  मिर्जा गालिब, फूल, अनमोल घड़ी और खूबसूरत जैसी शानदार फिल्मों के लिए आज भी याद किया जाता है. आज हम आपको अपने समय की इस मशहूर एक्ट्रेस की ट्रैजिक लव स्टोरी के बारे में बताएंगे. ख़बरों की मानें तो सुरैया और देव आनंद (Dev Anand) एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे लेकिन इनकी शादी नहीं हो सकी थी और इस गम में सुरैया ने ज़िन्दगी भर शादी नहीं की थी. तो आइए जानते हैं सुरैया की अधूरी लव स्टोरी के बारे में…

असल में एक समय देव आनंद पर जहां लड़कियां मर मिटती थीं वहीं, देव साहब का दिल सुरैया पर आया था. हालांकि, इनकी लव स्टोरी में एक पेंच था. कहते हैं कि सुरैया भी देव आनंद को उतना ही चाहती थीं लेकिन एक्ट्रेस की दादी नहीं चाहती थीं कि उनकी पोती की शादी देव आनंद के साथ हो. कहते हैं कि एक फिल्म के सेट से शुरू हुई सुरैया और देव आनंद की मोहब्बत कभी अंजाम तक नहीं पहुंच पाई थी.

सुरैया से बात करने के लिए जब भी देव आनंद फ़ोन लगाते तो वहां से एक्ट्रेस की दादी फ़ोन उठातीं थीं. ऐसे में सुरैया रात-रात भार देव आनंद की याद में रोती रहती थीं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुरैया की मां अपनी बेटी के रिश्ते के खिलाफ नहीं थीं लेकिन परिवार के सामने उनकी एक ना चली. कहते हैं कि सुरैया से यह भी कहा गया था कि यदि उन्होंने देव आनंद से शादी की तो देश में दंगे हो जाएंगे.

असल में सुरैया और देव आनंद दोनों अलग-अलग धर्म से थे और यही वजह थी कि घरवाले इनकी शादी के खिलाफ थे. कहते तो यहां तक हैं कि सुरैया के घरवालों ने तो यहां तक कह दिया था कि वे देव साहब को जान से मार देंगे. ऐसे में देव आनंद की खातिर सुरैया ने उनसे दूरी बना ली थी लेकिन उम्रभर शादी नहीं की थी. बताते चलें कि साल 2004 में सुरैया ने आखिरी सांस ली थी.

घर चलाने के लिए Om Puri बचपन में धोते थे झूठे बर्तन, 6 साल की उम्र में इस वजह से हो गए थे बेघर!



Source link