Rajesh Khanna Changed His Real Name Before Entering To Bollywood Due To This Reason

0
7


Rajesh Khanna life facts: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को फिल्म इंडस्ट्री का पहला सुपरस्टार कहा जाता था और लोग उन्हें प्यार से ‘काका’ नाम से भी बुलाते थे. राजेश खन्ना के बारे में ऐसे ढ़ेरों किस्से कहानियां हैं जो आज भी लोगों के बीच चर्चित हैं. एक्टर से जुड़ा ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको सुनाने जा रहे हैं. यह किस्सा राजेश खन्ना के नाम से जुड़ा हुआ है. आपको बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने से पहले राजेश खन्ना को अपना नाम बदलना पड़ गया था. राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खन्ना था लेकिन ऐसा क्या हुआ था जिसके चलते एक्टर को यह कदम उठाना पड़ा था ? आइए आपको बताते हैं.

असल में राजेश खन्ना ने साल 1966 में आई फिल्म ‘आख़िरी ख़त’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म की रिलीज से ठीक एक साल पहले शशि कपूर (Shashi Kapoor) की एक फिल्म ‘जब जब फूल खिले’ रिलीज हुई थी जो कि एक हिट फिल्म थी.

साथ ही इस फिल्म में एक एक्टर का नाम भी जतिन खन्ना था जो कि फिल्म की रिलीज के बाद चर्चाओं में आ गए थे. ऐसे में एक से दो नामों के चलते लोगों को कोई कन्फ्यूजन ना हो इस वजह से राजेश खन्ना ने अपना नाम जतिन से बदलकर राजेश कर लिया था. कह सकते हैं कि राजेश खन्ना के लिए उनका ये नया नाम काफी पॉजिटिव रहा और इंडस्ट्री में एक के बाद एक उनकी दर्जन भर से ज्यादा फ़िल्में सुपरडुपर हिट साबित हुईं.

इसके बाद ही राजेश खन्ना को इंडस्ट्री का पहला सुपरस्टार कहा जाने लगा था. राजेश खन्ना की चर्चित फिल्मों में ‘आराधना’, ‘हाथी मेरे साथी’, ‘आनंद’, ‘अमर प्रेम’, ‘रोटी’, ‘दाग’, ‘सच्चा झूठा’, ‘अपना देश’ और ‘अजनबी’ आदि शामिल हैं. बता दें कि साल 2012 में राजेश खन्ना का कैंसर के चलते निधन हो गया था.

इस एक्ट्रेस से होती Dev Anand की शादी तो हो जाता बवाल, जानिए कौन बन गया था लव स्टोरी में विलेन!



Source link