Thank God And Ram Setu To Release On Diwali, Collection Records Will Be Broken At The Box Office

0
13


Diwali Release 2022: दिवाली के आसपास सिनेमाघरों में बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में रिलीज होने के लिए तैयारी हैं. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस दिवाली पर बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए रिकॉर्ड बनेंगे. दरअसल अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर ‘राम सेतु’ (Ram Setu) और अजय देवगन (Ajay Devgn) की थैंक गॉड (Thank God) जैसी बड़ी-बड़ी फिल्मों दिवाली के आस-पास रिलीज होनी है. ऐसे में इंडस्ट्री के एक्सपर्ट उम्मीद कर रहे हैं कि ये फिल्में जमकर कलेक्शन करेंगी और ज्यादा से ज्यादा ऑडियंस को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रहेंगी.

भले ही सूर्यवंशी ने पिछले साल दिवाली रिलीज के रूप में बड़ी संख्या में ऑडियंस को अंट्रैक्ट किया था, लेकिन ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श को लगता है कि यह साल और भी शानदार रहने वाला है क्योंकि सिनेमा देखने वालों के लिए दो साल बाद कोरोना की वजह से लगाए गए सभी बैन अब हटा लिए गए हैं. ऐसे में फेस्टिव सीजन में हॉल में बैठकर फिल्म देखने वालों की तादात इस बार बढ़ने की पूरी उम्मीद है.

इस साल दिवाली पर फुटफॉल बढ़ने की उम्मीद
आदर्श कहते हैं, “लोग यकीनन फिल्में देखने के लिए सिनेमाघरों में जाएंगे और ये दोनों प्रोजेक्ट्स अक्षय कुमार की राम सेतु और अजय देवगन की थैंक गॉड काफी प्रॉमिसिंग भी लग रहे हैं. वास्तव में, पिछले साल, कोविड प्रोटोकॉल की वजह से सिनेमाघरो में 50 फिसदी ही ऑक्यूपेंसी थी लेकिन फिर भी सूर्यवंशी 26 करोड़ का बिजनेस करने में कामयाब रही हैं. वहीं इस बार, दिवाली पर सिनेमाघरों में फुटफॉल निश्चित रूप से पिछले साल की तुलना में बेहतर होगा. ”

बड़ी फिल्मों के क्लैश से उठना पड़ सकता है नुकसान?
वहीं कुछ लोग बड़े स्टारकास्ट वाली फिल्मों के दिवाली पर क्लैश होने की वजह से इसे थिएटर मालिकों के लिए नुकसान के रूप देख रहे हैं. इन लोगों का कहना है कि ऐसे में फुटफॉल डिवाइड हो जाता है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रेड एक्सपर्ट अतुल मोहन का मानना ​​है कि दर्शकों को अब दिवाली पर कई फिल्मों के रिलीज की आदत हो गई है. मोहन कहते हैं, “70 के दशक से, दिवाली को साल की सबसे बड़ी फिल्मों की रिलीज के लिए रिजर्व किया जाता रहा है और इसीलिए, कई अच्छी फिल्में एक ही दिन रिलीज होती हैं. मुझे याद है, 2005 में एक ही दिन पांच फिल्मों का प्रीमियर हुआ था. एक साथ रिलीज होने के बावजूद, उन सभी ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था. ”

रामसेतु और थैंक गॉड फिल्मों की शैली अलग
2022 की दिवाली रिलीज से बहुत उम्मीदें रखते हुए, फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट जोगिंदर टुटेजा कहते हैं कि राम सेतु और थैंक्यू गॉड फिल्मों की Genre एक एडेड एडवांटेज है.वह आगे कहते हैं, “अजय की कॉमेडी ने दिवाली पर वास्तव में अच्छा परफॉर्म किया है. अगर आप गोलमाल, ऑल द बेस्ट या किसी अन्य कॉमेडी फिल्म को देखें जो त्योहारों के महीने में रिलीज हुई थी तो इन सभी का कलेक्शन काफी अच्छा रहा है. वजह यह है कि लोग हल्की-फुल्की फिल्में देखना चाहते हैं. जहां तक ​​राम सेतु का सवाल है, इसमें बी और सी सेंटर्स (ए भी) में अच्छा प्रदर्शन करने की काफी पॉसिबिलिटी है क्योंकि धार्मिक भावनाएं इससे जुड़ी हैं. दीवाली पर धार्मिक महत्व वाली किसी चीज से बेहतर फिल्म और क्या हो सकती है. ”

वैसे यह देखना दिलचस्प होगा कि कैसे ये दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर क्लैश करती हैं और ऑडियंस को थिएटर तक खींचने में कामयाब होती हैं.

ये भी पढ़ें:-KBC 14: 25 लाख रुपये के इस सवाल पर अटके भोपाल के कंटेस्टेंट, क्या आप जानते हैं सही जवाब



Source link