Sunday, January 29, 2023
Home Rajasthan Samdari रात्रि में घर में सो रही बुजुर्ग महिला से सोने की कंठी...

रात्रि में घर में सो रही बुजुर्ग महिला से सोने की कंठी लूटने की वारदात का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

0
9
मोतीसरा लूट की वारदात
समदड़ी क्षेत्र के मोतीसरा गांव रात्रि घर में सो रही बुजुर्ग महिला से सोने की कंठी लूटने की वारदात का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार ।

समदड़ी क्षेत्र के मोतीसरा गांव रात्रि घर में सो रही बुजुर्ग महिला से सोने की कंठी लूटने की वारदात का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार ।

 

राजस्थान की आवाज समदड़ी 

पुलिस अधीक्षक बाडमेर के निर्देशानुसार जिले में सम्पति सम्बन्धी अपराधों की रोकथाम एवं अपराधियों की दस्तयाबी हेतु दिये गए निर्देशानुसार  नितेश आर्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बालोतरा व श्रीमती नीरज शर्मा वृताधिकारी बालोतरा के सुपरविजन में  दाउद खान उ.नि. थानाधिकारी समदड़ी मय टीम द्वारा दिनांक 10.11.22 की रात्रि में मोतीसरा गांव में घर में सो रही एक बुजुर्ग महिला के साथ मारपीट कर कंठी लूटने की वारदात का खुलासा कर वारदात को अंजाम देने वाले दोनो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई।
पुरी घटना का विवरण
दिनांक 11.11.22 को प्रार्थी श्री गिरधारीलाल जाति चौधरी निवासी मोतीसरा ने पुलिस थाना समदड़ी पर रिपोर्ट पेश की कि कल दिनांक 10.11.22 की रात्रि 10ः30 बजे मेरे रिश्तेदार पाबू देवी पत्नि पुरखाराम उम्र 70 साल निवासी मोतीसरा अपने घर में सो रही थी की अचानक दो अज्ञात व्यक्ति घर में घुसे तो पाबू देवी ने चिल्लाना शुरू किया तो वे दोनों व्यक्ति पाबू देवी की छाती पर बैठ गए और मुॅह में कपड़ा ठूंस दिया और गले में पहनी सोने की कंठी को जबरन तोडकर साथ लेकर भाग गए है वगैरा रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया।
समदड़ी पुलिस कार्यवाही बाद 
मोतीसरा लूट की वारदात
समदड़ी क्षेत्र के मोतीसरा गांव रात्रि घर में सो रही बुजुर्ग महिला से सोने की कंठी लूटने की वारदात का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार ।
बुजुर्ग महिला के साथ हुई लूट की घटना को गम्भीरता से लेते हुए श्री दाउद खान थानाधिकारी पुलिस थाना समदड़ी मय जाब्ता के तुरन्त घटनास्थल पहुंच कर बुजुर्ग महिला का तुरंत मेडिकल करवाकर घटना की सम्पूर्ण जानकारी कर घटनास्थल का निरीक्षण कर मुजरिमों व  उनके द्वारा प्रयुक्त मोटरसाईकिल के पदचिह्नों पता किया गया। घटनास्थल देखकर पीड़िता के घर से किसी पूर्व परिचित व्यक्ति द्वारा घटना कारित करना प्रतीत हुआ। मोतीसरा गांव में पुरखाराम चौधरी उम्र करीब 73 साल अपनी पत्नि पाबू देवी के साथ रहता है। पुरखाराम के दोनों बेटे आंध्रप्रदेश रहते है। पुरखाराम आज से करीब 10 साल पहले एक्सीडेंट होने के बाद मानसिक रूप से बीमार हैं। शाम के समय गोली लेने के बाद वह सो जाता हैं तथा उस दौरान उसको किसी बात का पता नहीं रहता है। अज्ञात मुजरिमों को इस बात का पता था तथा उनको उनके घर में प्रवेश करने का रास्ता भी मालूम था जिसमें बिना दरवाजे को खोलकर घर में प्रवेश किया जा सकता था। पुलिस ने इस आधार पर उनके परिवार वालों तथा गांव वालों से सूचना प्राप्त की तो मनोहर भारती निवासी मुरडिया पाली नाम के व्यक्ति द्वारा उनके घर में पूर्व में काम करना तथा घटना के दिन उनको मायलावास में देखना ज्ञात हुआ। इस आधार पर पुलिस द्वारा आरोपी के बारे में मुखबीर एवं आसूचना के आधार पर निगरानी रखकर दस्तयाब कर गहनता से पूछताछ की गई तो प्रकरण का खुलासा हुआ। गिरफ्तार  मुलजिम मनोहर भारती पिछले 02 साल से मोतीसरा गांव में लकड़ी का काम करने के लिए आया था। आज से करीब 6-7 माह पूर्व मनोहर भारती ने पीड़िता के घर पर भी लकड़ी का काम किया था। लकड़ी के काम के दौरान उसने पीड़िता के बेटे से रूपये बकाया होना बताया था। मनोहर भारती आवारा एवं बदमाश प्रवृति का व्यक्ति हैं जो लोगों से पैसे ले लेता हैं तथा बाद में काम नहीं करता है। उस पर कई लोगों का कर्जा है। आरोपी मनोहर भारती अपने पास अपाची बाईक रखता है। दूसरा आरोपी नरपत राम भील निवासी मुरडिया लेटा जालोर में ग्रेनाईट फैक्ट्री में मजदूरी करता हैं तथा 6-7 दिन पूर्व ही अपने गांव आया था। मनोहर भारती ने उसको यह घटना कारित करने के लिए अपने साथ लिया तथा दिनांक 10.11.22 की रात को 8 बजे मोतीसरा गांव आए मोतीसरा गांव में करीब 02 घंटे तक खेतों में छुपे रहने के बाद रात को 10ः30 बजे पीड़िता के घर वारदात करने जाते है। दोनों आरोपी घर के अंदर घुसकर सोती हुई बुजुर्ग महिला के गले में पहनी कंठी को लूट लेते हैं। महिला द्वारा विरोध करने पर उसके मुॅंह में आरोपी द्वारा कपड़ा ठूंस दिया जाता हैं। महिला के चिल्लाने पर गांव वाले इकट्ठा होते हैं उस दौरान दोनों आरोपी अलग अलग दिशा से भाग जाते है। आरोपी मनोहर भारती ने अपने उपर लोगों के कर्जा को चुकाने के लिए पैसों के लिए यह वारदात की है। मुलजिमान से अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है।
दो युवकों को किया गिरफ्तार
1. मनोहर भारती पुत्र केशा भारती जाति गौ स्वामी उम्र 24 साल पेशा मजदूरी निवासी मुरड़िया ग्राम पंचायत दिवांदी  तहसील रोहट जिला पाली
2. नरपत राम पुत्र श्री रूघाराम जाति भील उम्र 20 साल पेशा मजदूरी निवासी मुरड़िया ग्राम पंचायत दिवांदी  तहसील रोहट जिला पाली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here