Rajasthan: घर में घुसकर महिला के मुंह में ठूंसा कपड़ा, फिर दिया लूट की वारदात को अंजाम, आरोपी गिरफ्तार

0
8

Rajasthan: घर में घुसकर महिला के मुंह में ठूंसा कपड़ा, फिर दिया लूट की वारदात को अंजाम, आरोपी गिरफ्तार

 

पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी।
– फोटो : राजस्थान की आवाज

 

राजस्थान के बाड़मेर जिले की समदड़ी थाना पुलिस ने 10 नवंबर की रात मोतीसरा गांव में हुई वारदात का खुलासा कर दिया है। बदमाशों ने घर में सो रही एक 70 साल की बुजुर्ग महिला के साथ मारपीट कर कंठी लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों मनोहर भारती पुत्र केशा (24) और नरपत राम भील पुत्र रुघा राम (20) निवासी मुरडिया थाना रोहट निवासी जिला पाली को गिरफ्तार किया है।

एसपी दीपक भार्गव ने बताया कि 11 नवंबर को मोतीसरा गांव निवासी गिरधारी लाल चौधरी ने थाना समदड़ी में एक रिपोर्ट दी थी। रिपोर्ट में बताया कि बीती रात करीब 10:30 उनकी रिश्तेदार पाबू देवी पत्नी पुरखाराम (70) घर में सो रही थी। अचानक दो व्यक्ति घर में घुसे। पाबू देवी के चिल्लाने पर दोनों उसकी छाती पर बैठ गए और मुंह में कपड़ा ठूंस कर गले में पहनी सोने की कंठी तोड़कर भाग गए।

समदड़ी मोतीसरा बुजुर्ग महिला की लूट
मोतीराम बुजुर्ग महिला के मुंह कपड़ा ठूंस बदमाशों ने लूटे आभूषण

सूचना मिलते ही थाना अधिकारी दाऊद खान तुरंत मौके पर पहुंचे। घटनास्थल के निरीक्षण में घटना किसी परिचित द्वारा किया जाना सामने आया। पाबू देवी के पति पुरखाराम 10 साल पहले एक्सीडेंट होने के बाद मानसिक रूप से बीमार हो गए। रात को गोली लेने के बाद उन्हें किसी बात का पता नहीं चलता। दंपति के दोनों बेटे आंध्र प्रदेश में रहते हैं।

समदड़ी क्षेत्र में लगातार हो रही है चोरी की वारदातें 

पुलिस जांच में सामने आया कि मनोहर भारती ने 6-7 महीने पहले पाबू देवी के घर का काम किया था। घटना के रोज उसको मायलावास गांव में देखा गया था। उसे वृद्धा के घर के बारे में सारी जानकारी थी। कर्जा चुकाने के लिए उसने लूट की योजना बनाई। जिसमें अपने गांव के ही नरपत राम भील को साथ मिलाया और फिर वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here