भारत जोड़ो यात्रा में नंगे पैर चल रहे पचपदरा विधायक: नंगे पैर चलने से पैरों में पड़े छाले

0
6
पचपदरा विधायक मदन प्रजापत
पचपदरा विधायक मदन प्रजापत भारत जोड़ो यात्रा के साथ नंगे पांव चलेंगे बालोतरा जिला बनाने का लिया था प्रण

पचपदरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक यात्रा में कांग्रेस के विधायक मदन प्रजापत नंगे पैर पैदल चल रहे हैं राहुल गांधी को अपने प्रण के बारे में बताया

पचपदरा विधायक मदन प्रजापत
पचपदरा विधायक मदन प्रजापत भारत जोड़ो यात्रा के साथ नंगे पांव चलेंगे बालोतरा जिला बनाने का लिया था प्रण

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में शुक्रवार को 11 वां दिन है। ये यात्रा राजस्थान में लगातार सुर्खियां बटोर रही है। वहीं आज भारत जोड़ो यात्रा जयपुर पहुंचेगी और जयपुर में कांग्रेस पार्टी द्वारा कई रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। इस यात्रा में बालोतरा उपखंड क्षेत्र के पचपदरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक यात्रा में कांग्रेस के विधायक मदन प्रजापत नंगे पैर पैदल चल रहे हैं।

पचपदरा विधानसभा से विधायक हैं। लगातार 8 दिन नंगे पैर चलने से विधायक मदन प्रजापत के पैरों में छाले पड़ गए है। उसके बावजूद वे पांवों में पट्टी बांधकर लगातार आगे बढ़ रहे हैं । मदन प्रजापत का कहना है कि ना तो इस यात्रा को छोड़ सकते हैं और ना ही अपना प्रण, इसलिए राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के 18 दिनों तक करीब 500 किलोमीटर नंगे पांव ही चलेंगे। राहुल गांधी ने जब मदन प्रजापत से नंगे पैर चलने का कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि मैंने बालोतरा को जिला बनाने की मांग को लेकर प्रण लिया है।

जनता से  वादा किया था। पिछले 4 साल में ये वादा पूरा नहीं हो पाया है। ऐसे में विधायक की साख दांव पर लगी हुई है। ऐसे में मदन प्रजापत को उम्मीद है कि राहुल गांधी तक उनकी मांग पहुंचने के बाद सरकार के अंतिम बजट घोषणा में बालोतरा जिला बनाने की मांग आगे बढ़ सकती है। दरअसल, मदन प्रजापत ने सरकार के पिछले बजट के दौरान बालोतरा के जिला बनने की उम्मीद दी, लेकिन जब ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई तो उन्होंने करीब 10 माह पहले विधानसभा से बाहर निकलते ही अपने जूतों को त्याग दिया था। उसके बाद से विधायक प्रजापत हर जगह नंगे पांव ही पहुंच रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here